सावन का आखिरी दिन आज, ये 5 संकेत बताते हैं कि आपकी पूजा से प्रसन्न हुए महादेव; जल्द पूरी करेंगे हर इच्छा!
Advertisement

सावन का आखिरी दिन आज, ये 5 संकेत बताते हैं कि आपकी पूजा से प्रसन्न हुए महादेव; जल्द पूरी करेंगे हर इच्छा!

Sawan Purnima 2023: 30 अगस्त को सावन पूर्णिमा है और 31 अगस्त से भाद्रपद माह की शुरुआत हो जाएगी. इस बार सावन का महीना दो माह का था. महादेव के भक्तों ने भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए खूब पूजा-पाठ और उपासना की है. ऐसे में सावन के आखिरी दिन ये संकेत महादेव के प्रसन्न होने के संकेत देते हैं. 

 

lord shiv ji indication

Sawan Lord Shiv Signs: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस माह में भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए भक्त पूरी श्रद्धा के साथ भक्ति करते हैं. इस साल सावन का महीना 2 माह का था. ऐसे में शिव भक्तों ने जमकर धर्म लाभ कमाने के लिए पूजा-पाठ और उपासना की है. आज सावन का आखिरी दिन है. ऐसे में अगर भोलेनाथ आपकी भक्ति से प्रसन्न हुए और आपकी पूजा को स्वीकार किया है, तो आज आपकी ये 5 संकेत भगवान शिव के प्रसन्न होने की ओर इशारा करेंगे. तो आइए जानते हैं इन 5 संकेतों की ओर. 

सपने में मंदिर का दिखना 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको नींद में सपने आते हैं और सपने में मंदिर, भगवान की मूर्ति या फिर फोटो आदि दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि आप को भगवान शिव की कृपा प्राप्त हो गई है. 

कुछ न करने को मन कहे

कई बार व्यक्ति के साथ ऐसा होता है कि किसी कार्य को करने के लिए या फिर किसी चीज को लेने के लिए हम आगे बढ़ते हैं लेकिन मन उस काम को न करने के लिए बार-बार कहता है. सब कुछ ठीक होने के बाद भी मन कहता है कि ये सही नहीं है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो समझ लें कि किसी दैवीय शक्ति का आपके ऊपर आशीर्वाद है. 

भविष्य में होने वाली घटनाओं को पता लगना

अगर आपको भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में पहले से ही मालूम होने का अहसास होने लगे, तो समझ लेना कि आप पर भोलेनाथ की कृपा बरस रही है. आपको पहले से ही सही या गलत होने के बारे में बता रहे हैं. 

कम मेहनत के बाद भी मिले सफलता

मान्यता है कि जिन लोगों पर भगवान की कृपा होती है, उन्हें जीवन में कम मेहनत के बावजूद बहुत कुछ हासिल हो जाता है. हर जगह सम्मान की प्राप्ति होती है. अगर आपके  साथ भी इस तरह की चीजें होने लगें, तो समझ लें कि भगवान की आपके ऊपर  कृपा बनी हुई है और भगवान ही आपको हर परेशानी से बचाने वाले हैं. 

जीवन में रहते हैं खुश 

शास्त्रों के अनुसार अपने प्रिय भक्तों पर भगवान कभी कोई दुख नहीं आने देते. कहते हैं कि जिन लोगों से भगवान खुश होते हैं, उन्हें वे किसी भी हाल में खुश ही रखते हैं. ऐसे लोगों के जीवन में भले ही कितने दुख क्यों न हो, भगवान उन्हें खुश ही रखते हैं. ऐसे लोगों को कभी भी किसी परेशानी से डर नहीं लगता. इतना ही नहीं, ये लोग हर मुसीबत को आसानी से पार कर लेते हैं. 

Vastu Tips For Car: गाड़ी में रख लें ये सामान्य-सी चीजें , इनमें है बड़ी से बड़ी दुर्घटना टालने की ताकत

 

हाथ से न जानें दें धनवान बनने का आखिरी मौका, सावन पूर्णिमा पर ये उपाय कराएंगे बंपर धन लाभ!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news