Supari ke Upay: घर के खराब आर्थिक हालात से हो चुके हैं परेशान? कर लें सुपारी के ये 4 अचूक उपाय, भगवान गणेश कर देंगे बेड़ा पार
Advertisement
trendingNow11589437

Supari ke Upay: घर के खराब आर्थिक हालात से हो चुके हैं परेशान? कर लें सुपारी के ये 4 अचूक उपाय, भगवान गणेश कर देंगे बेड़ा पार

Supari Remedies: अगर आप घर के आर्थिक हालात से परेशान हो चुके हैं तो उम्मीद न हारें. आज हम इस समस्या के निवारण के लिए सुपारी से जुड़े 4 अचूक उपाय आपको बताने जा रहे हैं. इन उपायों को करने से आपकी गरीबी देखते ही देखते छूमंतर हो जाएगी. 

 

Supari ke Upay: घर के खराब आर्थिक हालात से हो चुके हैं परेशान? कर लें सुपारी के ये 4 अचूक उपाय, भगवान गणेश कर देंगे बेड़ा पार

Supari ke Totke: दुनिया में कोरोना महामारी का प्रकोप भले ही अब कम हो गया हो लेकिन इस बीमारी ने लोगों को जिस कदर गरीबी के दुष्चक्र में धकेला है, उसका असर अब भी लोगों पर दिख रहा है. लोग अपने नौकरी-कारोबार को फिर से पटरी पर लाने के लिए भरसक कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनमें से काफी लोगों की आर्थिक स्थिति अब भी डांवाडोल बनी हुई है. अगर आप भी ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आज आपको सुपारी से जुड़े 4 अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे आजमाकर आप अपने परिवार की आर्थिक तंगी दूर कर सकते हैं.

सुपारी के उपाय (Supari ke Upay)

घर की आर्थिक तंगी होगी दूर

शास्त्रों में सुपारी को सुपारी को भगवान गणेश का प्रिय कहा गया है. प्रत्येक पूजा और हवन में सुपारी का प्रयोग एक अनिवार्य परंपरा है. पूजा खत्म होने के बाद आप उस सुपारी पर कलावा बांधकर उसे धन रखने वाली जगह पर सुरक्षित रख दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से भगवान गणपति की परिवार पर कृपा बरसती है और उनका धनभंडार कभी खाली नहीं रहता. 

हट जाएगी शादी की रुकावट 

अगर किसी परिवार में लड़के या लड़की की शादी में बाधा आ रही हो तो उसका सुपारी (Supari ke Upay) के जरिए उसका भी उपाय किया जा सकता है. आप कुछ सुपारी लेकर उनमें अबीर लगाएं. इसके बाद चांदी के एक डिब्बे में रखकर शुभ पूर्णिमा के मौके पर उसे स्थापित कर दें. ऐसा करने से जल्दी बच्चों के लिए अच्छा रिश्ता मिल जाएगा. 

नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की

मेहनत करने के बावजूद अगर नौकरी-कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है तो आप निराश न हों. आप शनिवार की रात को पीपल के पेड़ की पूजा करके वहां पर सुपारी के साथ 1 रुपये का सिक्का रख दें. इसके बाद अगले दिन वहां जाकर पीपल का एक पत्ता तोड़कर उस पर 1 रुपये का सिक्का और सुपारी (Supari ke Totke) को रखकर लाल धागा बांध दे. फिर उस पत्ते को लाकर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपका निश्चित रूप से तरक्की मिलेगी. 

अटके हुए काम हो जाएंगे पूरे

अगर आपका कोई काम होते-होते अटक जाता है तो सुपारी का उपाय (Supari ke Upay) आपकी सहायता कर सकते है. आप घर से निकलते वक्त अपने पर्स में एक जोड़ी लौंग और सुपारी रख लें. फिर उस खास काम को करते समय मुंह में लौंग रख लें. काम होने के पश्चात सुपारी को मंदिर में भगवान गणेश के सामने अर्पित कर दें. आपका रुका हुआ काम अपने आप होने लगेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news