Surya Grahan 2023: इस दिन है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement

Surya Grahan 2023: इस दिन है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

First Solar Eclipse: साल 2023 का पहला सूर्यग्रहण (Solar Eclipse) 10 अप्रैल को लेकर लग रहा है. इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग राशियों में अच्छे और बुरे तरह से पड़ने की संभावना है. 

साल का पहला सूर्यग्रहण का असर

Surya Grahan Kab hai: साल 2023 का पहला सूर्यग्रहण (Solar Eclipse) 10 अप्रैल को लेकर लग रहा है और इसकी अवधि सुबह 7.05 बजे से दोपहर 12.29 बजे तक होगी. हांलकि यह ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य होगा. लेकिन इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग राशियों में अच्छे और बुरे तरह से पड़ने की संभावना है. साल का पहला सूर्य ग्रहण इस बार मंगल की राशि यानी मेष में लग रहा है इसलिए मेष राशि वालों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जा रहा है कि ऐसे तो इस ग्रहण का असर सभी राशियों (Zodiac) पर दिखेगा लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं जिस पर इसका काफी शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं ये तीन राशियां कौन सी हैं. 

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर दिखेगा शुभ असर ( Solar Eclipse Effect On These Zodiac Signs) 

वृष ( Taurus)- 

साल का पहला सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के जातकों पर शुभ असर दिखाएगा. नौकरीपेशाी लोग अगर नौकरी में बदलाव का सोच रहे हैं तो यह एक अच्छा समय रहेगा, इस दौरान आपको कई मौके भी प्राप्त हो सकते हैं.कर्जें चुकाने में आसानी होगी और इस राशि के लोगों के पास धन संचय के भी योग बनेंगे. इसके साथ-साथ पारिवारिक और भौतिक सुखों में भी बढोत्तरी होगी. 

मिथुन (Gemini)-

मिथुन राशि के लोगों को भी साल का पहला सूर्यग्रहण काफी शुभ परिणाम देने वाला साबित होगा. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों की मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी और उन्हें शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. साथ ही कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग रहे हैं लोगों को अब राहत मिलेगी. संतान के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. 

धनु  (Sagittarius)-

साल का पहला सूर्य ग्रहण धनु राशि के लिए भी ग्रहण काफी अच्छी खबर लेकर आएगा. अचानक से आपको धन लाभ हो सकता है, धन संजय के योग बनेंगे. इसके साथ ही बिजनेस में लगे लोगों को धन लाभ होगा और अगर नौकरी करते हैं तो भी प्रमोशन और इंक्रीमेंट के शानदार योग बन रहे हैं. इसके साथ- साथ पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news