Unique Names For Girls: मौसमों के अनुसार रखें अपनी लाडली का यूनिक नाम, सुनते ही हो जाएगा प्यार
Advertisement
trendingNow11579534

Unique Names For Girls: मौसमों के अनुसार रखें अपनी लाडली का यूनिक नाम, सुनते ही हो जाएगा प्यार

Season name for Girls : अगर आपको मौसम से जुड़े नाम अपनी लाडली का रखने वाले है तो जान लें इनके कुछ यूनिक नाम जिससे वह बड़ी होकर आपसे शिकायत न करें, तो चलिए जानते है. उन नामों की लिस्ट जिसके आधार पर आप अपनी बेटियों को मौसम के अनुसार बुला सकते है.  

 

मौसम के अनुसार बेबी गर्ल्स के नाम

Cute Name for Baby Girls : नाम से जिंदगी की पहचान होती है. अगर नाम ठीक से ना रखा जाए तो व्यक्ति को पूरी जिंदगी हंसी का पात्र बनाना पड़ता है. इसलिए आज के मॉर्डन पैरेंट्स नाम रखने की बारी आते ही गूगल से लेकर अपने हर रिश्तेदार और दोस्तों को फोन घुमाते हैं और तब जाकर एक नाम पसंद कर पाते हैं.  लेकिन कई बार हम अपने आस पास देखते है की कुछ लोगों के नाम मौसमों पर आधारित होते है, जिन्हें सुनकर हंसी आती है. लेकिन क्या आप जानते है अगर आपको मौसम से जुड़े नाम अपनी लाडली का रखने वाले है तो जान लें इनके कुछ यूनिक नाम जिससे वह बड़ी होकर आपसे शिकायत न करें, तो चलिए जानते है. उन नामों की लिस्ट जिसके आधार पर आप अपनी बेटियों को मौसम के अनुसार बुला सकते है.  

इस लिस्‍ट में से आपको जो भी नाम पसंद आए, उसे आप अपनी बेटी के लिए चुन सकते हैं. ये नाम बहुत ही सुंदर और यूनिक हैं और आपको जरूर अच्‍छे लगेंगे.

अमानी ( बसंत पंचमी )

- अगर आपकी बेबी गर्ल का नाम 'अ' से आता है, तो आप उसके लिए अमानी नाम रख सकते हैं. अमानी का अर्थ है व्यावहारिक. बसंत के मौसम पर अमानी नाम बना है. तो फिर वसंत के मौसम में अगर आपकी बेटी होती  है, तो आप उसे अमानी कहकर बुला सकते है.

बरखा ( बारिश )

- बरखा मतलब बारिश और वर्षा से होता है. लड़कियों के लिए यह नाम को बहुत पसंद किया जाता है. आप भी अपनी बेटी के लिए इस नाम को चुन सकते हैं. अगर आपको बारिश बहुत पसंद है, तो बरखा नाम आपको जरूर पसंद आएगा.

ग्रीष्मा ( गर्मी )

- ग्रीष्‍मा यह नाम गर्मियों के ऊपर है. गर्मियों को ग्रीष्‍म भी कहा जाता है. और अगर आप अपनी बेटी के लिए यूनिक नाम देख रहे हैं, तो ग्रीष्‍मा नाम आपको जरूर अच्‍छा लग सकता है.

हेमंता 

- जिन कपल को अपनी बेटियों के लिए ट्रेडिशनल नाम पसंद होते हैं, वो हेमंता नाम भी देख सकते हैं. सर्दी के शुरु के दिनों को हेमंत कहते हैं. एगर यह नाम आपको पसंद आता है तो आप अपनी बेटी को हेमंता नाम दे सकते हैं.

सिएना 

- यदि आपकी बेटी का नाम 'स' से निकला है, तो आप उसका नाम सिएना रख सकते हैं. हेमंत ऋतु को सिएना भी कहते हैं. य‍ह काफी यूनिक नाम है और आप इस नेम को अपनी बेबी गर्ल के लिए चुन सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news