Vastu Dosh Upay : बेडरूम में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, दांपत्य जीवन में मच जाएगा हाहाकार!
Advertisement
trendingNow11713527

Vastu Dosh Upay : बेडरूम में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, दांपत्य जीवन में मच जाएगा हाहाकार!

 Vastu Shastra Upay : अगर पति-पत्नी के बीच मनमुटाव, या फिर रिश्तों में खटास बनी रहती है तो इसकी वजह बेडरूम का वास्तु शास्त्र माना जाता है. ऐसे में बेडरूम के वास्तु से जुड़ी कुछ बातें हम आपको बताने जा रहे हैं.

बेडरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें

Vastu Tips for Bedroom: वास्तु का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. अगर हम चीजों का रख-रखाव सही दिशा और सही ढंग से करते हैं तो हमारा जीवन खुशहाल रहता है. लेकिन वास्तु का नकारात्मक असर हमारी अच्छे-खासी जिंदगी को तबाह कर सकता है.  अगर घर में वास्तु दोष है तो कोई न कोई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इतना ही यह परिवारिक मतभेद भी पैदा करते है. अगर आपके साथ भी ऐसी कोई समस्याएं हो रही हैं तो इन बातों को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें. 

अगर पति-पत्नी के बीच मनमुटाव, या फिर रिश्तों में खटास बनी रहती है तो इसकी वजह बेडरूम का वास्तु शास्त्र माना जाता है. ऐसे में बेडरूम के वास्तु से जुड़ी कुछ बातें हम आपको बताने जा रहे हैं.

बेडरूम के वास्तु उपाय (Vastu Upay)-

भूलकर भी शयनकक्ष में न रखें ये चीजें-  वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि बेडरूम में कुछ चीजों को रखना उचित नहीं माना गया है. इससे दांपत्य जीवन में खटास पैदा सकती है.  वास्तु शास्त्र के अनुसार, शयनकक्ष में झाड़ू, कड़ाही, चिमटा, कोई धारदार वस्तुएं बेडरूम में नहीं रखनी चाहिए. अन्यथा दंपत्ति के जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आती हैं. 

खराब इलेक्ट्रानिक सामान- कभी भी बेडरूम या अन्य जगहें पर खराब इलेक्ट्रानिक सामान नहीं रखना चाहिए, इससे राहु दोष उत्पन्न होता है.  अगर इलेक्ट्रानिक सामान खराब हो गया है तो उसे तुरंत ठीक कराएं. 

बेडरूम में न रखें ऐसी वस्तुएं- वास्तु के अनुसार, बेडरूम में कभी नुकीले शोपीस या फिर आक्रमक तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. इससे नकारात्मकता उत्पन्न होती है. आप बेडरूम में इंडोर प्लांट्स रख सकते हैं. इससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.  इसके अलावा आप ताजमहल को बेडरूम में न रखें. अक्सर लोग बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर या शोपीस को सजावट के तौर पर रखते हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसे अशुभ माना जाता है. कहते हैं ऐसा करने से दांपत्य जीवन में दूरियां आ जाती हैं. और पति पत्नी के बीच प्यार की बजाय अक्सर झगड़े होते रहते हैं. जिससे मानसिक तनाव भी बढ़ता हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news