Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद जरूर करें ये काम, घर में खुद चलकर आएगी सुख-समृद्धि
Advertisement

Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद जरूर करें ये काम, घर में खुद चलकर आएगी सुख-समृद्धि

Vastu Shastra: हिंदू धर्म में सूर्यदेव का बहुत अहम माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि आप सूर्यास्त के बाद इन कामों को करते हैं तो आपके घर में सदैव माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

सू्र्यास्त के बाद करें ये काम

Shaam Ko Kaun se Kaam krne Chahiye: हिंदू धर्म में सूर्यदेव का बहुत अहम माना गया है, अगर ग्रहों के राजा सूर्यदेव आपकी कुंडली में उच्च स्थिति में है तो यह आपके जीवन में सकारात्मक असर दिखाई देता है. मान्यता है कि उगते हुए सूरज को प्रणाम करने और नियमित रूप से जल देने से आप पर सदैव उनकी कृपा बनी रहती है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि आप सूर्यास्त के बाद इन कामों को करते हैं तो आपके घर में सदैव माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं शाम के समय किन कामों को करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

सूर्यास्त के बाद करें ये काम :

माता तुलसी के पास जलाएं घी का दीपक -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माता तुलसी के पास सूर्यास्त के बाद दीपक जलाना शुभ माना गया है. ऐसा करने से आपके घर में सदैव माता लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही आपको कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. 

पूजा स्थान पर करें दीपक प्रज्ज्वलित-

मान्यता के अनुसार शाम के समय पूजा घर में दीपक प्रज्जवलित करके भगवान को भोग अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने घर के सभी सदस्यों पर माता लक्ष्मी के साथ-साथ मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है और धन-धान्य में वृद्धि होती है. 

सूर्य को करें प्रणाम-

मान्यताओं के अनुसार बताया जाता है कि उगते सूरज को प्रणाम करने से उन्नति होती है, लेकिन सूर्यास्त के समय सूर्य को प्रणाम करने से घर में सुख शांति का वास होता है. सूर्यास्त के समय सूर्य का मध्यम होने वाला प्रकाश इस बात को दिखाता है कि यही सूरज अगले दिन एक नए प्रकाश के साथ उदय होगा और जीवन को भी प्रकाशमय करेगा. 

खाली हाथ न लौटें घर- 

अगर आप सूर्यास्त के बाद घर लौट रहे हैं तो ध्यान रखें कि कभी भी खाली हाथ नहीं लौटना है. हमेशा कुछ न कुछ लेकर ही घर में प्रवेश करें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आपके सम्पूर्ण परिवार में बनी रहती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news