Wall Vastu Tips: घर के बड़े बेटे की तरक्की में आ रही है रुकावट? पूर्व दिशा में कराएं ये कलर, होगा चमत्कार!
Advertisement
trendingNow11855708

Wall Vastu Tips: घर के बड़े बेटे की तरक्की में आ रही है रुकावट? पूर्व दिशा में कराएं ये कलर, होगा चमत्कार!

Vastu Tips For Wall Color: जीवन में सफलता पाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिनका पालन करने पर व्यक्ति की तरक्की का मार्ग खुल जाता है. ऐसे में घर की दीवार के रंग को लेकर भी कुछ टिप्स दिए हैं. 

 

vastu tips for wall colour

Wall Colour Vastu: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र में भी बहुत सी ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिनका पालन कर हम जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. घर में कई बार कुछ दोषों के कारण परिवार के सदस्यों को कई तरह की अड़चनें आती हैं. तरक्की के रास्ते बंद हो जाते हैं. मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पाता. ऐसे में व्यक्ति को कुछ ऐसे उपाय करने चाहिए, तो इससे उभरने में मदद करते हैं.  

वास्तु जानकारों के अनुसार घर में कई बार वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में रुकावट पैदा करते हैं.  ऐसे में छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर ही वास्तु दोषों के प्रभाव को कम किया जा सकता है. घर की पूर्व दिशा में हरे रंग का प्रयोग करने से व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं. इस कलर को घर के बड़े बेटे के लिए शुभ माना गया है.

बड़े बेटे को मिलेगी बेहिसाब सफलता   

वास्तु शास्त्र के अनुसार हरे रंग का प्रयोग करने से बड़े बेटे को किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल मिल सकती है. फिर वे सफलता करियर से जुड़ी हो या फिर व्यवसाय से. यदि स्टूडेंट अपने स्टडी रूम को पूर्व दिशा में बनवाए या फिर उस दिशा में मुंह कर के पढ़ें तो वह पढ़ाई में हमेशा ही अव्वल रहेगा. इस दिशा में पढ़ने से बौद्धिक विकास होता है.

पूर्व दिशा का यूं करें प्रयोग और जानें लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में लकड़ी के सामान को रखना शुभ माना गया है. दरअसल पूर्व दिशा को लकड़ी से जोड़ा गया है. घर की इस दिशा में यदि कोई कमरा है तो उसमें लकड़ी से बनी कोई वस्तु जरूर रखें. यह शुभ और लाभदायक है. अगर व्यक्ति कमरे के दरवाजे या खिड़की पूर्व दिशा में बनवाता है तो यह पूरे घर और परिजनों के लिए काफी अच्छा होगा. साथ ही घर में सुख और समद्धि आएगी. इतना ही नहीं यदि घर का बड़ा बेटा पूर्व दिशा में लकड़ी का व्यवसाय करता है तो यह उसके लिए काफी लाभकारी होगा.

पश्चिम दिशा बेटी के लिए है लाभकारी

घर की पश्चिम दिशा की दीवार पर हमेशा ही सफेद रंग करवाएं. यह वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है. इसके अलावा इस दिशा में यदि सफेद रंग की वस्तु का प्रयोग किया जाता है तो यह पूरे वातावरण को शुभ बनाकर रखता है. पश्चिम दिशा को घर की छोटी बेटी से जोड़ा गया है. इसलिए कोशिश करें कि छोटी बेटी का कमरा पश्चिम दिशा में हो और उसके कमरे की पश्चिम दिशा की दिवार का रंग सफेद ही हो, जो उसके लिए लाभकारी होगा.

Grih Pravesh: नए घर में प्रवेश करने की कर रहे हैं प्लानिंग तो पहले जानें ये जरूरी नियम, मंगलमय होंगे सारे काम
 

17 साल तक राजाओं वाली जिंदगी जीता है व्यक्ति, बुध की महादशा कराती है खूब ऐश; ठाठ-बाट से भरा होता है जीवन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news