Vastu Tips For Holi: इस बार की होली खोल देगी 'खुशियों का कैलेंडर', होलिका दहन की रात चुपके से कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow11596288

Vastu Tips For Holi: इस बार की होली खोल देगी 'खुशियों का कैलेंडर', होलिका दहन की रात चुपके से कर लें ये काम

Vastu Tips for Happy Home: होली के त्यौहार को रंगों का त्योहार भी कहा जाता है. होली आपके जीवन में खुशियों के रंग भर देती है. वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि होली सिर्फ रंगों के लिए नहीं है बल्कि इस दिन किए गए कुछ खास उपायों से जिंदगी के भी रंग बदल जाते हैं.

फाइल फोटो

Holi 2023 Vastu Upay: पिछले साल की होली कोरोना की वजह से फीकी पड़ गई थी. उसकी भरपाई करने के लिए इस साल लोगों ने कई दिनों पहले से ही जश्न मनाना शुरू कर दिया है. इस साल होली का त्यौहार 8 मार्च को पूरे देश भर में मनाया जाएगा. इस बार लोगों ने होली की पूरी तैयारी पहले ही कर ली है और बाजारों में इसकी रौनक भी देखने को मिल रही है. होली के त्यौहार को रंगों का त्योहार भी कहा जाता है. होली आपके जीवन में खुशियों के रंग भर देती है. वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि होली सिर्फ रंगों के लिए नहीं है बल्कि इस दिन किए गए कुछ खास उपायों से जिंदगी के भी रंग बदल जाते हैं. अगर किसी के जीवन में ज्यादा ही कठिनाइयां आ रही हैं और काम में बाधा पैदा हो रही है तो उन्हें यहां बताए जा रहे टिप्स को अपनाना चाहिए.

होलिका दहन की रात करें ये काम

अगर आपके जीवन में रुपए-पैसे से जुड़ी कोई परेशानी आ गई है और किसी भी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो होलिका दहन के बाद रात 12:00 बजे पीपल के पेड़ के नीचे एक दिया जलाएं और उस पेड़ की सात बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान विष्णु की कृपा बनेगी. इसके बाद आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. इस उपाय करने के बाद आपको जल्दी परिणाम मिलने लगेंगे.

नकरात्मक ऊर्जा होगी दूर

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा हावी हो रही है तो होलिका दहन की राख को लाकर पूरे घर में छिड़क दें. इसके अलावा घर के चारों तरफ भी इस राख का छिड़काव कर दें. ऐसा करने के बाद घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा और बुरी शक्तियां घर से दूर चले जाएंगी.

वैवाहिक जीवन में ऐसे आएगी बहार

मौजूदा समय में अनेक कारणों की वजह से वैवाहिक जीवन की खुशियां खत्म हो जाती हैं. ऐसे में होली का दिन खुशियों को वापस लाने का एक अच्छा मौका है. आपको करना बस इतना है कि होली के दिन उत्तर की दिशा में सफेद कपड़े को बिछाकर उस पर चावल, दाल, अनाज को नवग्रह यंत्र के हिसाब से रखना है. इसके बाद केसर का तिलक लगाकर कामदेव की पूजा करनी है. ऐसा करने के बाद आपके वैवाहिक जीवन की समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news