Vastu Tips for Bathroom: बाथरूम की ये गलतियां बना देगी आपको कंगाल, पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज
Advertisement
trendingNow11660948

Vastu Tips for Bathroom: बाथरूम की ये गलतियां बना देगी आपको कंगाल, पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज

Vastu Dosh ke Upay: बाथरूम में रखी कुछ चीजें वास्तु दोष (Vastu Tips For Bathroom) का कारण बनती हैं. ऐसे में आपको बाथरूम में इन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

वास्तु के अनुसार बाथरूम से हटा दें ये चीजें

Vastu Shastra ke Upay in Hindi: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का हमारे जीवन में खास महत्व बताया गया है, वास्तु शास्त्र में घर के कमरों की दिशा से लेकर वस्तुओं के रख-रखाव के बारे में भी जानकारी दी गई है. वास्तु शास्त्र में घर के कमरों, रसोई से लेकर बाथरूम तक की सही दिशा जानकारी दी गई है. वास्तु में दिशा का बहुत ही अधिक महत्व माना गया है. अगर इनका सही से पालन न किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy)आती है. जिसकी वजह से उसे जीवन में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको बाथरूम से जुड़ी कुछ वास्तु की टिप्स  के बारे में बताने वाले हैं. दरअसल, बाथरूम में रखी कुछ चीजें वास्तु दोष (Vastu Tips For Bathroom) का कारण बनती हैं. ऐसे में आपको बाथरूम में इन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

बाथरूम में भूलकर न रखें ये चीजें - 

टूटा हुआ शीशा- वास्तु के अनुसार, टूटा हुआ शीशा वास्तु दोष का कारण बनता है. आपको घर में या बाथरूम में टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए. अगर आप इसे लगाते हैं तो आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है.

तांबे की चीज- वास्तु के अनुसार, तांबे से बनी वस्तुओं को बाथरूम में नहीं रखना चाहिए. यह वास्तु दोष को उत्पन्न करता है. आपके बाथरूम में ऐसी कोई चीज हैं तो इसे तुरंत हटा देना चाहिए.

गीले कपड़े- बाथरूम में हर समय गीले कपड़े पड़े रहते हैं लेकिन वास्तु की दृष्टि से यह बहुत ही गलत होता है. आपको बाथरूम में गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिए. यह भी वास्तु दोष का कारण बनता है. 

टूटे बाल-   अक्सर लोग अपने शैंपू करने के बाद अपने टूटे हुए बाल बाथरूम में ही छोड़ देते हैं. जो कि वास्तु दोष का कारण बनते हैं. इसलिए आप भूलकर भी बाथरूम में अपने टूटे हुए बाल न छोड़ें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news