प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का हुआ निधन, 70 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

प्रदीप लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे. उनका जन्म 26 अगस्त 1949 को हुआ था

प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का हुआ निधन, 70 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में रहने वाले प्रसिद्ध हास्यकवि प्रदीप चौबे का निधन हो गया है. प्रदीप ने 70 साल की उम्र में दिल की बीमारी के चलते अंतिम सांस ली. प्रदीप लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. उनका जन्म 26 अगस्त 1949 को हुआ था.

जानकारी मिली है कि उन्हें दिल में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था. जिसके बाद वह इस संसाल को विदा कह गए. सभी को हंसा-हंसा के सच का अहसास कराने वाले एक कवि के यूं चले जाने से सभी स्तब्ध हैं. हाल में वे कपिल शर्मा के शो में दिखाई दिए थे.

खबरों के अनुसार दिल की बीमारी तो उनकी मौत का बहाना बनी हालांकि वह काफी समय से गाल ब्लैडर के कैंसर जूझ रहे थे. लेकिन कभी अपने किसी कवि सम्मेलन में उन्होंने अपनी इस तकलीफ का जिक्र नहीं किया. कुछ समय पहले हुई उनके छोटे बेटे के आकस्मिक मौत ने उन्हें काफी गहरा सदमा पहुंचाया था.

प्रदीप अपनी कविताओं में कॉमेडी के साथ-साथ तीखे व्यंग्य के लिए पहचाने जाते थे. उनकी अधिकतर हास्य कविताओं में रूढ़िवादी मानसिकता पर गहरी चोट होती थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.