7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मिलेगा Bonus, प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

7th Pay Commission: एनएचएम में 31 मार्च, 2021 को तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एकबारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. पढ़ें विस्तार से.

7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मिलेगा Bonus, प्रस्ताव को मिली हरी झंडी
संविदा कर्मचारियों को मिलेगा Bonus

नई दिल्ली: 7th Pay Commission: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में तीन से पांच साल की सेवा पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एकबारगी बोनस देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

सरकार ने जारी किया बयान 

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने मिशन (NHM) में 31 मार्च, 2021 को तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एक बारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. लेकिन यह लाभ एनएचएम के उन अनुबंधित कर्मियों को देय नहीं होगा जो 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर पहले ही यह लाभ ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- अकाउंट में नहीं आए 6000 रुपये? आज ही इस Toll Free Number पर करें शिकायत, तुरंत मिलेगा फायदा

एक बारगी लॉयल्टी और बोनस

सरकारी बयान के अनुसार, 31 मार्च, 2021 को तीन वर्ष की सेवाएं पूर्ण करने वाले एनएचएम के अनुबंधित कर्मियों को दस प्रतिशत की दर से तथा इस तिथि को पांच वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कर्मियों को 15 प्रतिशत की दर से एक अप्रैल, 2021 से एक बारगी लॉयल्टी बोनस अथवा अनुभव आधारित बोनस दिया जाएगा.

VIDEO

ये भी पढ़ें- बैंक कर्मियों के लिए बड़ी खबर! अब हर साल मिलेगी 10 सरप्राइज लीव, RBI ने जारी किए आदेश

किसे मिलेगा ये लाभ 

इस प्रस्ताव के अनुसार पहले 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर जिन अनुबंधित कर्मियों को तीन वर्ष के अनुभव पर 10 प्रतिशत की दर से बोनस दिया गया था, उनकी यदि पांच वर्ष की सेवा 31 मार्च, 2017 के बाद पूर्ण हो गई है तो उन्हें भी पांच प्रतिशत की अंतर राशि दी जाएगी. गौरतलब है कि इस प्रस्ताव के लिए 987.62 लाख रुपये की योजना बनाई गई है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.