Last Date: अरे! जून में हर हाल में निपटाना होगा ये काम, वरना जो दिक्कतें होंगी वो सोच भी नहीं सकते!
Advertisement
trendingNow11720631

Last Date: अरे! जून में हर हाल में निपटाना होगा ये काम, वरना जो दिक्कतें होंगी वो सोच भी नहीं सकते!

Pan Update: पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी होता है. कई बार पहले भी आयकर विभाग की ओर से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कहा जा चुका है. हालांकि इसके बावजूद आयकर विभाग ने कई बार पैन को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाई है.

Last Date: अरे! जून में हर हाल में निपटाना होगा ये काम, वरना जो दिक्कतें होंगी वो सोच भी नहीं सकते!

Pan Card Aadhaar Card Link: देश में कई काम करने काफी जरूरी होते हैं. इनमें कई ऑफिशियली काम भी होते हैं, जिनको पूरा करने की डेडलाइन होती है. अगर इन कामों को पूरा करने के लिए डेडलाइन चूक गए तो काफी नुकसान भी हो सकता है. आज हम एक ऐसे ही ऑफिशियली काम के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिसकी डेडलाइन जून में ही पूरी होने वाली है. वहीं अगर लोग इस डेडलाइन को चूकते हैं तो काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

पैन कार्ड आधार कार्ड
दरअसल, पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी होता है. कई बार पहले भी आयकर विभाग की ओर से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कहा जा चुका है. हालांकि इसके बावजूद आयकर विभाग ने कई बार पैन को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाई है. हालांकि अब जून के महीने में पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी है.

पैन आधार लिंकिंग
आयकर विभाग की ओर से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 बताई गई है. सीबीडीटी के मुताबिक पैन और आधार को जोड़ने की समय सीमा 30 जून, 2023 तक बढ़ाई गई है. ऐसे में लोगों के पास पैन को आधार से लिंक करने के लिए केवल यही महीना मिलेगा. इसके बाद कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है.

लास्ट डेट
अगर कोई शख्स 30 जून 2023 तक भी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कर पाता है तो उसे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इन मुश्किलों के तहत लोगों को हर प्रकार की वित्तीय लेनदेन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया में भी दिक्कतें उठानी पड़ सकती है. ऐसे में समयसीमा के तहत ही आधार-पैन को लिंक कराना ज्यादा बेहतर है.

जरूर पढ़ें:                                                                 

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news