Accenture अपने सभी कर्मचारियों को देगी बोनस, कोरोनाकाल में शानदार काम का मिला इनाम

Accenture Bonus: शानदार तिमाही नतीजों से खुश होकर IT कंसल्टिंग फर्म Accenture ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. Accenture ने फैसला किया है कि मैनेजिंग डायरेक्टर लेवल के नीचे सभी कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा.

Accenture अपने सभी कर्मचारियों को देगी बोनस, कोरोनाकाल में शानदार काम का मिला इनाम
Accenture देगी सभी कर्मचारियों को बोनस

नई दिल्ली: Accenture Bonus: शानदार तिमाही नतीजों से खुश होकर IT कंसल्टिंग फर्म Accenture ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. Accenture ने फैसला किया है कि मैनेजिंग डायरेक्टर लेवल के नीचे सभी कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. इंक्रीमेंट सीजन में कंपनी के कर्मचारियों के लिए ये खबर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है. 

Accenture देगी सभी कर्मचारियों को बोनस

Accenture ने ये बोनस कोरोना वायरस काल (Coronavirus) के दौरान कर्मचारियों के योगदान को देखते हुए दिया है. कंपनी ने सभी कर्मचारियों को हफ्ते भर की बेसिक सैलरी वन टाइम बोनस (One-time bonus) के तौर पर देने का ऐलान किया है. इस फैसले से भारत में काम करने वाले कंपनी के करीब 2 लाख कर्मचारियों को भी फायदा होगा. कंपनी ने अपनी फाइनेंशियल सपोर्ट रिपोर्ट (Financial Support Report) में कहा है कि चुनौतीपूर्ण साल में कर्मचारियों के अभूतपूर्व योगदान और क्लाइंट्स के प्रति समर्पण को देखते हुए ये बोनस दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- महंगा नहीं होगा हेल्थ इंश्योरेंस, IRDAI का निर्देश- 'प्रीमियम बढ़ाने के लिए पॉलिसी में बदलाव नहीं करें कंपनियां'

कोरोनाकाल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा

आपको बता दें कि 28 फरवरी को खत्म दूसरी तिमाही में Accenture का रेवेन्यू 8 परसेंट बढ़कर 12.09 बिलियन डॉलर रहा है, जबकि कंपनी की कुल आय दूसरी तिमाही में 1.46 बिलियन डॉलर रही है, जो कि पिछले साल इसी तिमाही में 1.25 बिलियन डॉलर थी. कंपनी ने पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले इस साल नई बुकिंग में 13 परसेंट का इजाफा दर्ज किया है, ये 16 बिलियन डॉलर रही है. 

कोरोना वैक्सीन भी फ्री में लगवाएगी Accenture

Accenture से पहले कंसल्टिंग फर्म PwC ने भी भारत में अपने सभी कर्मचारियों को वन टाइम बोनस देने का ऐलान किया था. PwC का बोनस कर्मचारियों के दो हफ्ते के वेतन के बराबर था. Accenture उन चुनिंदा कंपनियों में भी शामिल है, जिसने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार वालों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी ऐलान किया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.