GQG डील के बाद Adani Group में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, लगातार चौथे दिन रॉकेट बने शेयर
Advertisement
trendingNow11594524

GQG डील के बाद Adani Group में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, लगातार चौथे दिन रॉकेट बने शेयर

Adani Enterprises: शुक्रवार को सबसे ज्‍यादा तेजी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के स्‍टॉक में देखी गई. यह शेयर 12 फीसदी से ज्‍यादा उछाल के साथ 1806.10 रुपये पर पहुंच गया.

GQG डील के बाद Adani Group में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, लगातार चौथे दिन रॉकेट बने शेयर

Adani Group Shares: अडानी ग्रुप के शेयरों में हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को लगातार चौथे द‍िन तेजी देखी गई. अमेरिकी कंपनी GQG Partners से अडानी ग्रुप की डील के बाद ग्रुप की कंपन‍ियों के स्‍टॉक्‍स में जबरदस्‍त तेजी देखी गई. गौतम अडानी (Gautam Adani) की अमेरिकी कंपनी GQG Partners के साथ 15,446 करोड़ रुपये की डील हुई है. शुक्रवार को सबसे ज्‍यादा तेजी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के स्‍टॉक में देखी गई. यह शेयर 12 फीसदी से ज्‍यादा उछाल के साथ 1806.10 रुपये पर पहुंच गया.

अडानी ग्रुप के सभी शेयर में तेजी देखी गई
हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को अडानी ग्रुप के सभी शेयर में तेजी देखी गई. कुछ शेयर में तो अपर सर्किट लग गया. अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) का शेयर 5 प्रत‍िशत चढ़कर 743.75 रुपये पर पहुंच गया. इसी तरह अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडानी पावर (Adani Power) और एनडीटीवी (NDTV) में मार्केट खुलते ही 5 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई और अपर सर्किट लग गया.

मार्केट कैप में जबरदस्‍त बढ़ोतरी
अडानी पोर्ट्स भी 8 प्रत‍िशत से ज्‍यादा चढ़कर 673.80 रुपये पर कारोबार करता देखा गया. यह लगातार चौथा द‍िन है जब अडानी ग्रुप के शेयर में तेजी देखी जा रही है. ग्रुप की सभी कंपनियों के मार्केट कैप में गुरुवार को 30,000 करोड़ रुपये की जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई थी. इससे पहले मंगलवार और बुधवार के कारोबार में अडानी ग्रुप की कंपनियों के मार्केट कैप में 74,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ था.

दूसरी तरफ ग्रुप ने अपनी चार ल‍िस्‍टेड कंपनियों में अल्पांश हिस्सेदारी अमेर‍िकन कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स (GQG Partners) को 15,446 करोड़ रुपये में बेची है. दरअसल, ग्रुप को आने वाले महीनों में दो अरब डॉलर से ज्‍यादा का कर्ज चुकाना है. इसलिए नकदी की जरूरत के कारण यह डील की गई है. अडानी ग्रुप पर कुल 2.21 लाख करोड़ रुपये का लोन है, जिसका लगभग 8 प्रतिशत अगले वित्त वर्ष के अंत तक चुकाना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news