Air India Refund: फ्लाइट के फर्स्‍ट क्‍लास केब‍िन में परेशान हुआ यात्री, एयर इंड‍िया को देना पड़ा र‍िफंड
Advertisement
trendingNow12440260

Air India Refund: फ्लाइट के फर्स्‍ट क्‍लास केब‍िन में परेशान हुआ यात्री, एयर इंड‍िया को देना पड़ा र‍िफंड

Air India: शिकागो-दिल्ली की एयर इंड‍िया की फ्लाइट का अनुभव जब यात्री की तरफ से एयर इंड‍िया पर शेयर क‍िया गया तो टाटा ग्रुप की एयरलाइन ने ट‍िकट का पैसा र‍िफंड कर द‍िया. इस रूट के राउंड फेयर ट‍िकट की कीमत करीब 16 लाख रुपये है.

Air India Refund: फ्लाइट के फर्स्‍ट क्‍लास केब‍िन में परेशान हुआ यात्री, एयर इंड‍िया को देना पड़ा र‍िफंड

Air India Ticket Refund: यात्रा के दौरान फर्स्ट क्लास केबिन के बुरे अनुभव के बाद एयर इंडिया की तरफ से यात्री को ट‍िकट का रिफंड जारी किया गया है. शिकागो-दिल्ली की उड़ान के दौरान इस यात्री काफी खराब अनुभव क‍िया था. ट‍िकट के तौर पर यात्री को एक तरफ के ल‍िए 6,300 डॉलर का पेमेंट करना पड़ा था. यात्री की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया था क‍ि सीट और कार्पेट गंदे थे और उन पर दाग लगे थे. 15 घंटे की फ्लाइट के दौरान इन-फ्लाइट मनोरंजन (IFE) काम नहीं कर रहा था. इतना ही नहीं मेन्‍यू में दी गई चीजों में से भी काफी कम चीजें उपलब्‍ध थीं.

देखते ही देखते वायरल हो गया वीडियो

शिकागो बेस्‍ड वीसी फर्म CaPatel Investments के फाउंडर और सीईओ अनिप पटेल ने यात्रा के दौरान का वीडियो शूट करके इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. वीडियो को हजारों यूजर्स ने देखा और यह वायरल हो गया. इस तरह की शिकायतें अक्‍सर एयर इंडिया के पुराने वाइडबॉडी विमानों से ट‍िकट बुक कराने वाले यात्रियों की तरफ से की जा रही हैा. कई इंटरनेशनल रूट पर और खासकर अमेरिका के लिए एयर इंडिया का ही नॉनस्टॉप ऑप्‍शन है. इसमें यात्री फर्स्ट क्लास की राउंड ट्रिप के लिए 16 लाख रुपये तक का पेमेंट करता है.

मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट की भी यात्री ने श‍िकायत की
19 सितंबर को भी @HumeraPathan हैंडल से यात्री ने ट्वीट क‍िया क‍ि एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट के दौरान काफी बुरा अनुभव रहा. यात्री की तरफ से क‍िये गए ट्वीट में बताया गया क‍ि ट्रे टूट गई थी, रीडिंग लाइट्स ब्लिंक कर रही थीं और 16 घंटे की फ्लाइट में कोई एंटरटेनमेंट स‍िस्‍टम नहीं था. एयर इंडिया ने कुछ फ्लाइट में घंटों या कुछ में कुछ द‍िन की देरी के कारण रिफंड जारी करना शुरू कर दिया है.

टूटी हुई सीट के ल‍िए रिफंड जारी क‍िया गया
इस तरह के मामले सामने आने के बाद एयर इंड‍िया की तरफ से टूटी हुई सीट के ल‍िए भी रिफंड जारी क‍िया गया. पटेल ने इंस्टाग्राम पर लिखा 'मैंने हाल ही में शिकागो से दिल्ली तक 15 घंटे की नॉनस्टॉप उड़ान का सामना किया. इस फ्लाइट का सफर ब‍िल्‍कुल भी आरामदायक नहीं था. मैंने प‍िछले द‍िनों एयर इंडिया को लेकर काफी न‍िगेट‍िव बातें सुनी थीं, लेकिन मुझे उम्मीद थी कि नए मैनेजमेंट के आने से हालिया बदलाव से अनुभव बेहतर होगा. लेक‍िन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ.'

फ्लाइट की फर्स्ट क्लास की हालात बहुत खराब
पटेल ने अपने इंस्‍टा पोस्‍ट में ल‍िखा क‍ि फ्लाइट की फर्स्ट क्लास की हालात बहुत खराब थी. गंदा, बचा हुआ खाना और कचरा केबिन में पड़ा था और सब कुछ पुराना और टूटा हुआ लग रहा था. यह मेरे ल‍िये बहुत ही बुरा अनुभव था. अगर आप उनके (एयर इंड‍िया) के साथ यात्रा कर रहे हैं तो सावधान रहें.

एयर इंडिया से क‍िसी तरह की शिकायत नहीं की
उन्‍होंने ल‍िखा, सब कुछ फटा हुआ और बर्बाद हो गया था. फर्स्ट क्लास में चार यात्रियों के लिए खाने की सर्व‍िस पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर थी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर कहा, मैंने एयर इंडिया से इसके ल‍िए क‍िसी तरह की शिकायत नहीं की, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर मेरा वीडियो देखकर मुझे फोन किया. इसके बाद उन्‍होंने मेरे फ्लाइट ट‍िकट का पैसा रिफंड कर दिया.

Trending news