Airlines News: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब यात्रा के दौरान मिलेगी ये बड़ी सुविधा, फटाफट चेक करें डिटेल
X

Airlines News: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब यात्रा के दौरान मिलेगी ये बड़ी सुविधा, फटाफट चेक करें डिटेल

Airlines News: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने अपने यात्रियों को फ्रेश वेज खाना परोसने की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया है. 

Airlines News: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब यात्रा के दौरान मिलेगी ये बड़ी सुविधा, फटाफट चेक करें डिटेल

नई दिल्ली: अगर आप भी त्योहारी सीजन में फ्लाइट से यात्रा करने वाले हैं तो आपके लिए काम की खबर है. अब फ्लाइट में यात्रा के दौरान आपको ताजा खाना भी मिलेगा. एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने अपने यात्रियों को फ्रेश वेज खाना परोसने की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया है. विमानन कंपनी ने खुद इसकी जानकारी दी है. एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने कहा कि उसने घरेलू यात्रियों (Domestic flights) के लिए ताजा शाकाहारी भोजन परोसने की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया गया है.

कोविड-19 के चलते सरकार ने जारी किया था आदेश 

दरअसल, कोविड-19 (Covid 19) के चलते सरकार ने फ्लाइट्स में खाना बंद करवा दिया था. संबंधित दिशा-निर्देशों के कारण कंपनी पिछले वर्ष मई के बाद से पहले से तैयार यानी पैक किये हुए भोजन को ही घरेलू यात्रियों को परोस रही थी. विस्तारा ने अपनी घरेलू उड़ानों की सभी श्रेणियों-एकोनॉमी, प्रीमियम और बिजनेस के लिए ‘इन-फ्लाइट भोजन’ की नई सुविधा की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले किसानों को मिलेगा बड़ा तोहफा! डबल हो सकता है पीएम किसान का पैसा, जानिए सरकार का प्लान

DGCA ने जारी किया था आदेश 

गौरतलब है कि विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने पिछले साल अगस्त में विमानन कंपनियों को सभी घरेलू उड़ानों (Flights) में पहले से पैक स्नैक्स, पेय पदार्थ और भोजन परोसने या बेचने की इजाजत दी थी. इसके बाद इसी वर्ष अप्रैल में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान विमानन कंपनियों को केवल दो घंटे से अधिक समय वाली घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति दी थी.

दिल्ली-पेरिस के बीच 7 नवंबर से सीधी फ्लाइट

इसी बीच आपको बता दें कि विस्तारा दिल्ली और पेरिस के बीच 7 नवंबर से सीधी फ्लाइट शुरू करेगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से रेगुलर इंटरनेशनल पैसेंजर विमान सेवा स्थगित है. हालांकि, वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ निश्चित देशों के लिए विशेष इंटरनेशनल फ्लाइट्स के संचालन को मंजूरी मिली हुई है.

ये भी पढ़ें- राशन कार्ड वालों को मिल रहा है फ्री अनाज! कब, कहां और कैसे? यहां देखें पूरी जानकारी

अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध हटने के संकेत नहीं 

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए यह बताया, 'सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाये गये प्रतिबंधों को तुरंत हटाये जाने की संभावना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि एयर बबल व्यवस्था के तहत मौजूदा उड़ानों की संख्या मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त है. कोविड-19 महामारी के बीच पिछले साल मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन के लिए भारत ने 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल समझौता किया है.'

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news