Anant Radhika Marriage: अंबानी फैम‍िली में शॉप‍िंग, मंद‍िर दर्शन, सामूह‍िक व‍िवाह...राध‍िका मर्चेंट के यहां क्‍या चल रहा है?
Advertisement
trendingNow12320706

Anant Radhika Marriage: अंबानी फैम‍िली में शॉप‍िंग, मंद‍िर दर्शन, सामूह‍िक व‍िवाह...राध‍िका मर्चेंट के यहां क्‍या चल रहा है?

Radhika Merchant Look: 'मामेरु' सेरेमनी के दौरान गुजराती ल‍िबास में नजर आ रहीं राध‍िका काफी खूबसूरत लग रही थीं. इस दौरान अनंत अंबानी की मौसी और नानी ने भी श‍िरकत की. मर्चेंट फैम‍िली के घर पर शादी को लेकर क्‍या तैयार‍ियां चल रही हैं, आइए जानते हैं.

Anant Radhika Marriage: अंबानी फैम‍िली में शॉप‍िंग, मंद‍िर दर्शन, सामूह‍िक व‍िवाह...राध‍िका मर्चेंट के यहां क्‍या चल रहा है?

Anant Ambani Wedding: अंबानी फैम‍िली में अनंत की शादी से पहले इन द‍िनों खुश‍ियों का माहौल है. अनंत और राध‍िका 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. शादी से पहले होने वाली रस्‍में धूमधाम से शुरू हो चुकी हैं. 2 जुलाई को 50 जोड़ों के सामूह‍िक व‍िवाह के साथ शुरू हुई शादी की रस्‍मों में बुधवार को 'मामेरु' रस्म पूरी हुई. गुजराती परिवारों में मामेरु रस्‍म के दौरान नन‍िहाल पक्ष के लोग आते हैं और वर-वधू को आशीर्वाद देते हैं. इस दौरान दुल्‍हन को साड़ी, ज्वैलरी और कपड़े गिफ्ट क‍िये जाते हैं. यह रस्‍म द‍िल्‍ली और आस-पास के इलाके में होने वाली भात रस्‍म की ही तरह होती है.

कढ़ाईदार लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रहीं थीं राध‍िका

इस मौके पर राधिका अपने कढ़ाईदार लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं. उनके झुमके, मांग टीका और चमकदार हार ने उनके लुक को कंप्‍लीट कर द‍िया. इस दौरान अनंत को भी अपनी होने वाली दुल्हन के साथ खुशी से झूमते हुए देखा गया. 'मामेरु' के दौरान राध‍िका के मामा ने उन्हें ढेर सारी मिठाइयां और ग‍िफ्ट द‍िये. इस पूरे प्रोग्राम के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और आकाश, श्‍लोका, ईशा और आनंद पीरामल भी मौजूद रहे.

दुल्‍हन की तरह सजाया गया एंटीलिया
इस मौके पर ईशा के सांस-ससुर स्‍वात‍ि पीरामल और आनंद पीरामल भी मौजूद रहे. अंबानी की बहू श्‍लोका मेहता की मंमी मोना मेहता और पापा रसेल मेहता का लुक भी गजब लग रहा था. अंबानी फैम‍िली के आश‍ियाने 'एंटीलिया' को शादी से पहले दुल्‍हन की तरह सजाया गया है. 'एंटीलिया' खिले हुए फूलों और जगमगाती सुनहरी रोशनी में ब‍िल्‍कुल दुल्‍हन की तरह लग रहा है. मशहूर संगीतकार अनु मलिक की मौजूदगी से खुशनुमा शाम और भी यादगार बन गई.

ज‍ियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी शादी
शादी का ग्रांड प्रोग्राम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में स्‍थ‍िति आलीशान ज‍ियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाला है. खास बात यह है क‍ि शादी में बनारस की फेमस काशी चाट भंडार की स्‍टॉल भी लगेगी. यहां पर मेहमानों को बनारसी चाट का लजीज स्वाद म‍िलेगा. कुल द‍िन पहले नीता अंबानी बनारस गईं थीं और वहां पर उन्‍होंने काशी व‍िश्‍वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लिया. उन्होंने शादी में बनारस की चाट वाली फेमस दुकान 'काशी चाट भंडार' के मालिक राकेश केशरी को इनवाइट क‍िया है. शादी में आने वाले मेहमानों को लजीज बनारसी चाट का स्वाद जरूर मिलेगा. बनारस पहुंचने पर नीता अंबानी का साड़‍ियों की शॉप‍िंग करते हुए भी वीड‍ियो वायरल हुआ था.

पालघर में हुई 50 अंडरप्रिवलेज जोड़ों की शादी
दो द‍िन पहले पालघर में 50 अंडरप्रिवलेज जोड़ों की शादी कराई गई. अंबानी पर‍िवार की तरफ से आयोज‍ित सामूह‍िक व‍िवाह कार्यक्रम पूरा होने के साथ ही अनंत-राध‍िका की शादी से जुड़ी रस्‍मों का स‍िलस‍िला शुरू हो गया है. पालघर में हुए सामूह‍िक व‍िवाह कार्यक्रम के वायरल हो रहे वीड‍ियो में ईशा को पूजा में ह‍िस्‍सा लेते हुए द‍िखाया गया. शादी होने वाले जोड़ों को इस मौके पर मंगलसूत्र, अंगूठी और नाक की लौंग, बिछिया और पायल दी गई. दुल्हन को 'स्त्रीधन' के तौर पर 1.01 लाख रुपये का चेक दिया गया.

राध‍िका के घर में क्‍या हो रहा?
एंटील‍िया में बुधवार रात पूरी हुई 'मामेरु' रस्म में राध‍िका मर्चेंट गुजराती लुक में द‍िखाई दी थीं. यह रस्‍म खासतौर पर दुल्‍हन के मामा की तरफ से होती है. इसमें राध‍िका के मामा ने उन्‍हें ढेर सारी म‍िठाईयां और ग‍िफ्ट द‍िये. इस मौके पर राध‍िका के प‍िता वीरेन मर्चेंट और मां शैला वीरेन मर्चेंट भी शाम‍िल हुए. मीड‍िया में अनंत अंबानी की शादी से जुड़ा अपडेट लगातार आ रहा है. लेक‍िन इस दौरान राध‍िका के घर से जुड़ी क‍िसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है. इससे लग रहा है क‍ि दोनों पर‍िवार म‍िलकर शादी की तैयार‍ियों में ब‍िजी हैं. इससे पहले मुकेश अंबानी, अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट को महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ श‍िंदे के घर पर न‍िमंत्रण देने के दौरान देखा गया था. अजय देवगन और अक्षय कुमार के घर खुद अनंत अंबानी शादी का इनवाइट लेकर पहुंचे थे.

Trending news