ऐपल ने रिलीज किया iOS का 14.3 अपडेट, जारी हुआ Airpods मैक्स के लिए सपोर्ट
Advertisement
trendingNow1807493

ऐपल ने रिलीज किया iOS का 14.3 अपडेट, जारी हुआ Airpods मैक्स के लिए सपोर्ट

नए अपडेट में  iPhone 12 Pro वाला Apple ProRAW फीचर भी जुड़ा है जो फोटो कैप्चर करने की एबिलिटी रखता है. साथ ही, नए अपडेट के साथ बग फिक्स और नए फीचर्स भी जुड़े हैं जो App Store के अपडेटेड प्राइवेसी फीचर के साथ आते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः Apple ने सारे एलिजिबल यूजर्स के लिए लेटेस्ट iOS 14.3 और iPadOS 14.3 का अपडेट जारी कर दिया है. इस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए Apple का नया ProRAW फोटोग्राफी मोड आया है, जो iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max यूजर्स के लिए है. नए अपडेट में  iPhone 12 Pro वाला Apple ProRAW फीचर भी जुड़ा है जो फोटो कैप्चर करने की एबिलिटी रखता है. साथ ही, नए अपडेट के साथ बग फिक्स और नए फीचर्स भी जुड़े हैं जो App Store के अपडेटेड प्राइवेसी फीचर के साथ आते हैं. 

वहीं, लेटेस्ट iOS अपडेट से iPhone 12 Pro और 12 Pro Max का कैमरा पहले से भी बेहतर हो जाएगा. नया ProRAW फीचर RAW के एडिटिंग फ्लेक्सिबिलिटी के साथ डीप फ्यूजन और स्मार्ट HDR जैसे ऐपल के कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी फीचर को कंबाइन करता है. ProRAW का इस्तेमाल iPhone 12 Pro और Pro Max के सारे रियर कैमरे के साथ किया जा सकता है. ये नाइट मोड के साथ भी काम करता है.

यह भी पढ़ेंः LPG Price Hike: दो हफ्ते में 100 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज भी 50 रुपये बढ़े दाम

इन अपडेट्स का हुआ रोलआउट
iOS 14.3 अपडेट के साथ-साथ WatchOS 7.2 का अपडेट भी रोल आउट हुआ है. इस अपडेट के जरिए कार्डियो फिटनेस को मॉनिटर किया जा सकेगा और ओवरऑल हेल्थ को मॉनिटर किया जा सकेगा. इस नए फीचर के जुड़ने से Apple Watch यूजर्स अब कार्डियो फिटनेस लेवल को iPhone के हेल्थ ऐप में देख सकेंगे.

iOS 14.3 में कैसे करें अपग्रेड
अपने iPhone में नए iOS 14.3 वर्जन को अपग्रेड करने के लिए आपके पास एक स्टेबल WiFi कनेक्शन होना जरूरी है. फास्ट Wi-Fi कनेक्शन होने पर आप सॉफ्टवेयर को जल्दी डाउनलोड कर सकेंगे. मोबाइल नेटवर्क पर सॉफ्टवेयर अपडेट करने में ज्यादा समय लगेगा. अपडेट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप फोन की सेटिंग ऑप्शन में जाएं. वहीं, आपको जनरल पर टैप करके सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर टैप करना होगा. सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर टैप करे के बाद आप iOS 14.3 वर्जन देख सकेंगे.

ये भी देखें---

Trending news