Apple Store in India: iPhone के दीवानों के ल‍िए खुशखबरी, कंपनी भारत में यहां खोलेगी 3 नए एपल स्‍टोर
Advertisement

Apple Store in India: iPhone के दीवानों के ल‍िए खुशखबरी, कंपनी भारत में यहां खोलेगी 3 नए एपल स्‍टोर

New Apple Store: रिपोर्ट के अनुसार Apple अपने भविष्य के प्‍लान में दिल्ली और मुंबई पर ज्‍यादा फोकस करेगा. रिपोर्ट में दावा क‍िया गया क‍ि साल 2025 में तीसरा इंड‍ियन स्टोर बोरीवली, मुंबई में खुलने की उम्मीद है.

Apple Store in India: iPhone के दीवानों के ल‍िए खुशखबरी, कंपनी भारत में यहां खोलेगी 3 नए एपल स्‍टोर

Apple Store in Delhi: अगर आप भी एपल के आईफोन (Apple iPhone) के शौकीन हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, एपल की तरफ से प‍िछले द‍िनों देश में दो नए स्‍टोर खोले जाने के बाद कंपनी तीन और स्‍टोर ओपन करने के प्‍लान पर काम कर रही है. कंपनी ने भारतीय बाजार में देर से शुरुआत की है, ऐसे में कंपनी इस देरी की भरपाई करने के ल‍िए नए स्‍टोर पर तेजी से काम कर रही है. Apple भारत में अपनी रिटेल चेन का विस्तार करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

यहां खुलेगा तीसरा स्‍टोर

ब्लूमबर्ग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी प्रमुख बाजारों जैसे भारत और एशिया-पैसेफ‍िक के अन्य देशों, यूरोप, मध्य पूर्व, अमेरिका और कनाडा पर ध्यान केंद्रित करेगी. रिपोर्ट के अनुसार Apple अपने भविष्य के प्‍लान में दिल्ली और मुंबई पर ज्‍यादा फोकस करेगा. रिपोर्ट में दावा क‍िया गया क‍ि साल 2025 में तीसरा इंड‍ियन स्टोर बोरीवली, मुंबई में खुलने की उम्मीद है.

2026 तक शुरू होगा चौथा स्‍टोर
इसके बाद चौथा स्‍टोर Apple का दूसरा सबसे बड़ा इंड‍ियन स्टोर होगा और यह द‍िल्‍ली के वसंत कुंज में DLF Promenade मॉल में खुलेगा. इसका शुभारंभ 2026 तक होने की उम्मीद है. मुंबई का बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्टोर देश में एपल का सबसे बड़ा एपल स्टोर बना रहेगा. रिपोर्ट में दावा क‍िया गया है क‍ि पांचवां स्टोर खोलने के ल‍िए मुंबई में सीसाइड वर्ली एर‍िया का प्रस्ताव दिया गया है. इसकी शुरुआत 2027 तक होने की उम्मीद की जा रही है.

इसके अलावा एपल की तरफ से एश‍िया पैसेफ‍िक एर‍िया में 15 नए स्टोर खोलने पर चर्चा की जा रही है. इसके अलावा कंपनी की योजना एशिया में 6 स्टोर, यूरोप में 9 और उत्तरी अमेरिका में 13 स्टोर को फिर से शुरू करने की है. भारत में खुलने वाले स्‍टोर एपल की इकोनॉमी में अच्‍छा इजाफा कर सकते हैं. एक रिपोर्ट में दावा क‍िया गया क‍ि दिल्ली और मुंबई के 2 एप्पल स्टोर में से प्रत्येक ने खुलने के एक महीने के अंदर 22-25 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Trending news