ATM Card रखने वालों के ल‍िए खुशखबरी, बैंक दे रहा पूरे 5 लाख का फायदा! ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

ATM Card रखने वालों के ल‍िए खुशखबरी, बैंक दे रहा पूरे 5 लाख का फायदा! ऐसे करें अप्लाई

ATM Card Update: बैंक के काफी ग्राहकों को इस सुव‍िधा के बारे में पता नहीं होता. अगर आप भी उनमें से एक है तो आज हम आपको बताएंगे कि क‍िस तरह 5 लाख तक का फायदा ल‍िया जा सकता है?

ATM Card रखने वालों के ल‍िए खुशखबरी, बैंक दे रहा पूरे 5 लाख का फायदा! ऐसे करें अप्लाई

ATM Card Online Apply: अगर आपके पास क‍िसी भी बैंक का एटीएम कार्ड (ATM Card) है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि जो भी ग्राहक एटीएम कार्ड यूज कर रहे हैं उनको 5 लाख रुपये का फायदा द‍िया जाएगा. बैंक के काफी ग्राहकों को इस सुव‍िधा के बारे में पता नहीं होता. अगर आप भी उनमें से एक है तो आज हम आपको बताएंगे कि क‍िस तरह 5 लाख तक का फायदा ल‍िया जा सकता है?

क्या है बैंक की यह सुविधा?

देश के सभी बैंकों की तरफ से ग्राहकों को एटीएम कार्ड जारी क‍िये जाते हैं. आप इस स्‍थ‍ित‍ि में किस तरह 5 लाख रुपये तक का फायदा ले सकते हैं. आपको बता दें हर बैंक की तरफ से एटीएम इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को इंश्योरेंस की सुविधा दी जाती है.

फ्री म‍िलता है इंश्योरेंस
ATM कार्ड यूज करने वाले ग्राहकों को बैंक की तरफ से कई तरह की फ्री सेवाएं म‍िलती हैं. इंश्योरेंस इनमें से प्रमुख सुव‍िधा है. बैंक की तरफ से जैसे ही किसी कस्‍टमर को एटीएम कार्ड जारी क‍िया जाता है, उसके साथ ही उस ग्राहक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस  (Accidental Insurance) भी शुरू हो जाता है. इस बीमे के बारे में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं होती है. 

प्लेटिनम कार्ड पर 5 लाख का इंश्‍योरेंस
बैंक, कार्डधारकों को अलग-अलग कैटेगिरी के मुताबिक इंश्‍योरेंस देता है. कार्ड की कैटेगिरी क्लासिक, प्लेटिनम और सामान्य होती है. सामान्य मास्टर कार्ड पर 50,000 रुपये, क्लासिक एटीएम कार्ड पर 1 लाख रुपये, वीजा कार्ड पर 1.5 से 2 लाख रुपये और प्लेटिनम कार्ड पर 5 लाख रुपये का बीमा भी मिलता है.

बैंक में देना होगा आवेदन
यदि एटीएम कार्ड यूजर्स की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, तो  1 से 5 लाख रुपये तक का बीमा मिलता है. वहीं अगर एक हाथ या एक पैर क्षतिग्रस्त हो जाता है तो उस स्थिति में 50000 रुपये तक की बीमा राशि मिलती है. इसके लिए आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा. कार्डधारक के नॉमिनी को बैंक में आवेदन जमा करना होगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news