close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Axis Bank ने राकेश मखीजा को नियुक्त किया नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

वर्तमान चेयरमैन संजीव मिश्रा 17 जुलाई को रिटायर हो रहे हैं.

Axis Bank ने राकेश मखीजा को नियुक्त किया नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन
राकेश मखीजा को तीन सालों के लिए नियुक्त किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने मंगलवार को राकेश मखीजा को तीन साल के लिए बैंक का गैर-कार्यकारी चेयरमैन (Non Executive Chairman) नियुक्त किया. उनकी नियुक्ति 18 जुलाई से प्रभावी होगी. बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि वह संजीव मिश्रा की जगह लेंगे. मिश्रा 17 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. संजीव मिश्रा को मई 2016 में गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया गया था.

बैंक ने कहा, "निदेशकों की नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिशों पर गौर करते हुए बैंक के निदेशक मंडल ने मंगलवार को स्वतंत्र निदेशक, राकेश मखीजा को गैर-कार्यकारी (अंशकालिक) चेयरमैन के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी." इस नियुक्ति के लिये भारतीय रिजर्व बैंक और एक्सिस बैंक के शेयरधारों की मंजूरी लेनी होगी.

SBI समेत 7 बैंकों के ग्राहक हो जाएं सावधान, मंडरा रहा डाटा चोरी होने का खतरा

इससे पहले तमाम विवादों के बाद शिखा शर्मा ने Axis बैंक के चेयरमैन और CEO पद से रिटायर हो चुकी है. वह 31 दिसंबर 2018 को रिटायर हुईं. उनकी जगह पर अमिताभ चौधरी को मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO नियुक्त किया गया. अमिताभ चौधरी उससे पहले HDFC Standard Life Insurance Company के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO रह चुके हैं.