उड़ान भरने के तुरन्त बाद इंडिगो के विमान में आई दरार, ऐसे बची 178 यात्रियों की जान
Advertisement
trendingNow1412459

उड़ान भरने के तुरन्त बाद इंडिगो के विमान में आई दरार, ऐसे बची 178 यात्रियों की जान

रविवार को कोलकाता से बंग्लुरु के लिए उड़ान भरने वाली इंडिया की 6E345 की विंडशील्ड में दरार पड़ने से टेक ऑफ के थोड़ी देर बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. 

उड़ान भरने के तुरन्त बाद इंडिगो के विमान में आई दरार, ऐसे बची 178 यात्रियों की जान

नई दिल्ली: कोलकाता से बंग्लुरु जा रही इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट की एमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. रविवार को कोलकाता से बंग्लुरु के लिए उड़ान भरने वाली इंडिया की 6E345 की विंडशील्ड में दरार पड़ने से टेक ऑफ के थोड़ी देर बाद ही एमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक, इंडिगो के विमान में 178 यात्री सवार थे. एमरजेंसी लैंडिंग से किसी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. बताया जा रहा है उड़ान भरने के महज 15 मिनट के भीतर ही इसे नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. 

  1. कोलकाता से बंग्लुरु जा रही इंडिगो की एमरजेंसी लैंडिंग
  2. टेक ऑफ के 15 मिनट बाद ही कोलकाता लौटी इंडिगो
  3. विंडशील्ड में आई दरार की वजह से फ्लाइट को लौटना पड़ा

विंडशील्ड में आई दरार
एएआई के अधिकारी ने बताया 178 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर इंडिगो की कोलकाता से बेंगलुरू जा रही उड़ान 6E345 रविवार को 10 बजकर 15 मिनट पर वापस लौट आई. क्योंकि उसकी विंडशील्ड में दरार आ गई थी. 10 बजकर 34 मिनट पर यह विमान सुरक्षित उतर गया. इंडिगो के एक बयान में बताया गया है कि विमान को सुबह खराब मौसम की वजह से कोलकाता लौटना पड़ा.

नियमों के मुताबिक उतारा विमान
इंडिगो के मुताबिक, कोलकाता में सुबह मौसम खराब होने की वजह से इंडिगो के विमान की विंडशील्ड की बाहरी सतह को मामूली नुकसान हो गया था. स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग नियमों का पालन करते हुए पायलट ने फ्लाइट को वापस मोड़ लिया और आगे की जांच के लिए विमान को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतार दिया. इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बताया कि विंडशील्ड को बदला गया और यात्रियों के लिए एक अन्य फ्लाइट की व्यवस्था की गई.

Trending news