Best Multibagger Stock FY22: इस कमाऊ स्‍टॉक ने भरा फर्राटा! कुछ हजार लगाने वाले भी बने लखपति
Advertisement

Best Multibagger Stock FY22: इस कमाऊ स्‍टॉक ने भरा फर्राटा! कुछ हजार लगाने वाले भी बने लखपति

Best Multibagger Stock: बीते वित्त वर्ष में एक स्‍टॉक ऐसा रहा, जिसने निवेशकों की बंपर कमाई करवाई. आलम यह रहा कि केवल 10 हजार रुपये का निवेश करने वाले व्‍यक्ति को एक साल में करीब साढ़े तीन लाख रुपये मिले. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: Top Multibagger Stock: वित्त वर्ष 2021-22 (FY22) खत्‍म हो चुका है और लोग नए वित्त वर्ष के लिए निवेश संबंधी योजनाएं बना रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ महीने बिकवाली की चपेट में रहे, फिर भी यह वित्त वर्ष घरेलू शेयर बाजार (Share Market) के लिए अच्‍छा रहा. इस दौरान कुछ स्टॉक्स ने मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देकर इन्वेस्टर्स को मालामाल किया. इनमें से एक स्‍टॉक ऐसा रहा जिसमें कुछ हजार रुपये इंवेस्‍ट करने वाले भी लखपति बन गए. 

  1. बीते वित्त वर्ष का सबसे कमाऊ स्‍टॉक
  2. 10 हजार रुपये लगाने वाले को 1 साल में मिले 3 लाख से ज्‍यादा 
  3. लगाई 3,381.71 फीसदी की जबरदस्त छलांग

जबरदस्‍त तेजी ने दिया बंपर फायदा 

Cosmo Ferrites इस साल का सबसे कमाऊ स्‍टॉक साबित हुआ. इस स्‍टॉक ने फर्राटे की स्‍पीड से ग्रोथ की. आंकड़ों पर नजर डालें तो 31 मार्च 2021 को इस स्टॉक की वैल्यू मात्र 17.50 रुपये थी लेकिन 31 मार्च 2022 को जब कारोबार बंद हुआ तब तक इस स्‍टॉक की कीमत 609.30 रुपये पहुंच चुकी थी. यानी कि एक साल में इस स्‍टॉक ने 3,381.71 फीसदी की जबरदस्त छलांग लगाई. 

यह भी पढ़ें: PAN-Aadhaar Link कराने को लेकर आई बड़ी खबर! बंद हो गई ‘मुफ्त सेवा’, लगेंगे इतने पैसे

 

हजारों का निवेश किया और मिले लाखों 

वैसे तो बीएसई पर Xpro India, Automotive Stamping and Assemblies, Alogquant Fintech, National Standard (India), Lloyds Metals and Energy और Tata Teleservices (Maharashtra) जैसे स्टॉक्स ने बीते 1 साल में 1000 फीसदी से 1,850 फीसदी का रिटर्न दिया है. लेकिन Cosmo Ferrites की बात करें तो यह इस मामले में टॉप पर रहा है. Cosmo Ferrites में 1 साल पहले केवल 10 हजार रुपये निवेश करने वाले व्‍यक्ति का फंड कल यानी कि 31 मार्च 2022 को बढ़कर 3.48 लाख रुपये हो चुका था. 

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह ज़ी न्यूज के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें. )  

Trending news