'भारत ब्रांड' की फ्रेंचाइजी बांटने की तैयारी में सरकार, सभी को मिलेगा सस्ता आटा-दाल-प्याज
Advertisement
trendingNow12067909

'भारत ब्रांड' की फ्रेंचाइजी बांटने की तैयारी में सरकार, सभी को मिलेगा सस्ता आटा-दाल-प्याज

Bharat Brand Franchise:  इस आउटलेट के जरिए आप भी सस्ते में दाल खरीद सकते हैं. बता दें इन आउटलेट्स पर आपको दाल के साथ ही आटा, चावल और शक्कर समेत घर के राशन से जुड़ी कई चीजें मिल जाएंगी. 

'भारत ब्रांड' की फ्रेंचाइजी बांटने की तैयारी में सरकार, सभी को मिलेगा सस्ता आटा-दाल-प्याज

Bharat Brand: सरकारी भारत ब्रांड का डंका पूरे मार्केट में कायम है. अब देश में भारत ब्रांड (Bharat Brand) के रिटेल आउटलेट खोलने का प्लान बनाया जा रहा है. इस आउटलेट के जरिए आप भी सस्ते में दाल खरीद सकते हैं. बता दें इन आउटलेट्स पर आपको दाल के साथ ही आटा, चावल और शक्कर समेत घर के राशन से जुड़ी कई चीजें मिल जाएंगी. 

हाल ही में लॉन्च हुए भारत ब्रांड की सफलता के सामने देश के बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं टिक पाए हैं. भारत ब्रांड ने मार्केट में टाटा, रिलायंस जैसी कंपनियों को पछाड़ दिया है और मार्केट के 25 फीसदी हिस्से पर अपना अधिकार कर लिया है. 

भारत ब्रांड की सफलता को लेकर सरकार उत्साहित

भारत ब्रांड की इस सफलता से सरकार काफी उत्साहित है और अब पूरे देश में इस ब्रांड के प्रोडक्ट बेचने की तैयारी चल रही है. इसके लिए सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है. साथ ही ज्यादा से ज्यादा खाद्य पदार्थ को भारत ब्रांड के दायरे में लाने की तैयारियां चल रही हैं. 

फ्रेंचाइजी बांटने की हो रही प्लानिंग

देशभर में बढ़ती महंगाई पर कंट्रोल के लिए भारत ब्रांड को लॉन्च किया गया है. इस ब्रांड के तहत सरकार आटा, दाल, प्याज की बिक्री कर रही थी. फिलहाल अब जनता से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद में सरकार इसकी फ्रेंचाइजी बांटने का प्लान बना रही है. 

राजीव चौक पर खोले गए हैं स्टोर्स

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ब्रांड की इस फ्रेंचाइजी के जरिए सरकार सस्ती दरों पर दाल उपलब्ध कराएगी. फिलहाल सबसे पहले देश की राजधानी दिल्ली में इसके 50 स्टोर खोलने की प्लानिंग की जा रही है. इन स्टोर्स के प्रबंधन के लिए सरकार लोगों की तलाश कर रही है. बता दें पिछले महीने सरकार ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भारत ब्रांड के 2 स्टोर्स ओपन किए हैं. 

NCCF के जरिए खोले गए हैं स्टोर

दिल्ली में खोले गए स्टोर्स पर लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. भारत ब्रांड के इन स्टोर्स को नेशनल कोआपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) के तहत खोला गया है. NCCF इस समय सरकार की तरफ से दाल, मसाले, प्याज समेत कई खाने के प्रोडक्ट की सेल करेगी. इन सभी प्रोडक्ट की सेल कम रेट्स पर की जाएगी. 

सफलता के बाद कई शहरों में खोले जाएंगे स्टोर्स

माना जा रहा है कि अगर इन स्टोर्स को अच्छी सफलता मिलती है तो इस तरह के स्टोर्स को मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में भी खोला जाएगा. बाद में धीरे-धीरे करके इसको सभी मेट्रो शहरों पर खोला जाएगा. 

Trending news