पेट्रोल की कीमत 100 के पार, 3 डिजिट में कीमत पहुंचने से कई जगह बंद करने पड़े हैं पंप
Advertisement
trendingNow1848165

पेट्रोल की कीमत 100 के पार, 3 डिजिट में कीमत पहुंचने से कई जगह बंद करने पड़े हैं पंप

पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों से आम लोग हलकान हैं. पिछले 6 दिनों से लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से भोपाल (Bhopal) में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है. वैसे सादा तेल की कीमत तो 100 रुपये के नीचे ही है लेकिन Extra Premium तेल की कीमत 100 के पार चली गई है.

 

भोपाल में पेट्रोल की कीमत 100  के पार

भोपाल: 6 दिनों से पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ रही है जिसके चलते भोपाल में Extra Premium तेल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार चली गई हैं. बढ़ती कीमत तो लोगों को परेशान कर ही रही है. इसी से जुड़े एक और मामले ने लोगों को दिन में तारे दिखा दिए हैं. कई पंप पर पेट्रोल बिकना बंद हो गया है क्योंकि कीमत 3 डिजिट में होने की वजह से पेमेंट में दिक्कत आ रही है.


  1. भोपाल में पेट्रोल की कीमत 100 के पार
  2. एक्सट्रा प्रीमियम पेट्रोल ने लगाया शतक
  3. कई जगह बंद करने पड़े हैं पेट्रोल पंप

बंद करने पड़े हैं पेट्रोल पंप

भोपाल में कई पेट्रोल पंप पर डिजिटल मशीन नहीं है जिसकी वजह से उन मशीनों पर कीमत 3 के आंकड़े में दिखाई नहीं देती. ऐसे में अगर सादा पेट्रोल की कीमत 100 के आंकड़े को पार करती है तो उन पेट्रोल पंप पर बड़ी दिक्कत खड़ी हो सकती है. इस वजह से एहतियातन कई पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है. अब पेट्रोल पंप मालिक मशीन को अपडेट कराने की जुगाड़ में लगे हैं जिससे किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था न फैले.

दिल्ली में क्या हैं हालात

दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 88.73 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वैसे तो मौजूदा कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े से बहुत दूर है लेकिन जिस तरह से रोजाना दाम बढ़ रहे हैं, अगर यही सिलसिला जारी रहा तो पेट्रोल की कीमत 100 रुपये तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी. इस तरह की तमाम समस्याओं को दूर करने के लिए दिल्ली के पेट्रोल पंप मालिकों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं जिससे अगर पेट्रोल की कीमत 3 अंकों में पहुंच जाए तो लोगों को पेट्रोल मिलने में कोई दिक्कत न हो.

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली' विधायक Nahid Hasan पर योगी सरकार सख्त, मां और समर्थकों समेत 38 पर लगाया गैंगस्टर एक्ट

नए साल में पेट्रोल-डीजल में लगी आग

जनवरी और फरवरी में 19 दिन ही पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए है, लेकिन इसी दौरान पेट्रोल करीब 5 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. इसी साल 1 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये था, आज 88.73 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है. इसी तरह दिल्ली में 1 जनवरी से लेकर आज तक डीजल 5.19 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है. 1 जनवरी को दिल्ली में डीजल का दाम 73.87 रुपये प्रति लीटर था और आज 79.06 रुपये है.

Trending news