करोड़ों की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं मुनव्‍वर फारुकी...हर महीने करते हैं इतनी कमाई
Advertisement
trendingNow12082364

करोड़ों की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं मुनव्‍वर फारुकी...हर महीने करते हैं इतनी कमाई

32 साल के मुन्‍नवर का आज (28 जनवरी) जन्‍मद‍िन है. स्टैंड-अप कॉमेडियन, रैपर और लेखक के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले मुन्‍नवर को इंदौर में साल 2021 में ग‍िरफ्तार भी क‍िया गया था.

करोड़ों की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं मुनव्‍वर फारुकी...हर महीने करते हैं इतनी कमाई

Munawar Faruqui Net Worth: बिग बॉस-17 का आख‍िरी पड़ाव आ गया है. मुनव्वर फारुकी, अभिषेक कुमार, अंकिता लोखंडे, मन्‍नारा चोपड़ा और अरुण मैशेट्टी ने अंत‍िम पांच में जगह बनाई है. आज रात को सलमान खान (Salman Khan) के चर्चित रियेलिटी शो के व‍िजेता का ऐलान कर द‍िया जाएगा. 11 सितंबर 2023 को बिग बॉस-17 में एंट्री लेने वाले मुनव्वर फारुकी ने शुरू से ही दर्शकों का ध्‍यान अपनी तरफ खींचा है. उन्‍होंने अपनी शायरी, कॉमेडी और ईमानदारी से दर्शकों के बीच एक अलग जगह बना ली है.

2021 में इंदौर में ग‍िरफ्तार भी क‍िया गया

मुनव्वर ने ब‍िग बॉस में कई टास्क जीतकर दर्शकों का दिल जीत ल‍िया. हालांक‍ि इस दौरान उनका व‍िवादों से भी नाता रहा. शो के दौरान उनका आयशा खान के साथ र‍िलेशन चर्चा में रहा. 32 साल के मुन्‍नवर का आज (28 जनवरी) जन्‍मद‍िन है. स्टैंड-अप कॉमेडियन, रैपर और लेखक के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले मुन्‍नवर को इंदौर में साल 2021 में ग‍िरफ्तार भी क‍िया गया था. साल 2017 में उन्‍होंने जैस्मीन से शादी की लेक‍िन दुर्भाग्‍य से 2022 में उनका तलाक हो गया. आइए जानते हैं मुन्‍नवर की नेटवर्थ और इनकम के बारे में-

मुनव्वर फारुकी की नेटवर्थ और इनकम
इंग्‍ल‍िश जागरण में प्रकाश‍ित एक र‍िपोर्ट के अनुसार मुनव्वर फारुकी के पास करीब 8 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उन्‍हें अपनी आमदनी का प्राइमरी सोर्स स्‍टैंड-अप कॉमेडी से म‍िलता है. वह एक कॉमेडी शो के लिए 3 से 4 लाख रुपये का चार्ज लेते हैं. इसके अलावा उन्‍हें अपने यूट्यूब चैनल से हर महीने करीब 8 लाख रुपये से ज्‍यादा की इनकम होती है. र‍िपोर्ट के अनुसर इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्‍ट के ल‍िए वह 15 लाख रुपये लेते हैं. ब‍िग बॉस र‍ियलटी शो के टॉप-5 कंटेस्‍टेंट में जाने से उनकी नेटवर्थ में और इजाफा आएगा.

कर‍ियर की शुरुआत
गुजरात के जूनागढ़ में जन्‍मे मुनव्वर फारुकी का शुरुआती जीवन बहुत ही अभाव में गुजरा. 5वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद उन्‍होंने पर‍िवार के कामों में हाथ बंटाना शुरू कर द‍िया. उन्‍होंने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. उन्होंने अपनी लाइफ के दौरान कई काम किए, जैसे अपनी दादी और मां द्वारा बनाई गई चकली और समोसे बेचना, बर्तन की दुकान पर सेल्समैन का भी काम किया. उन्‍होंने ग्राफ‍िक ड‍िजाइन‍िंग का भी कोर्स क‍िया है. मुनव्वर 2017 में ओपन माइक में स्टैंड-अप कॉमेडी करने लगे.

Trending news