कंपनी मजबूत हाथों में, 16 साल की उपलब्‍ध‍ि पर मुझे गर्व; र‍िजाइन पर बोले ब‍िन्‍नी बंसल
Advertisement
trendingNow12081456

कंपनी मजबूत हाथों में, 16 साल की उपलब्‍ध‍ि पर मुझे गर्व; र‍िजाइन पर बोले ब‍िन्‍नी बंसल

Flipkart News: 2018 में वॉलमार्ट की तरफ से फ्ल‍िपकार्ट में कंट्रोल‍िंग स्‍टेक खरीदे जाने के बाद सच‍िन बंसल ने कंपनी से र‍िजाइन कर द‍िया था. कंपनी को छोड़ने के मौके पर ब‍िन्‍नी बंसल ने कहा, प‍िछले 16 साल में फ्ल‍िपकार्ट की तरफ से हास‍िल की गई उपलब्‍ध‍ियों पर मुझे गर्व है.

कंपनी मजबूत हाथों में, 16 साल की उपलब्‍ध‍ि पर मुझे गर्व; र‍िजाइन पर बोले ब‍िन्‍नी बंसल

Binny Bansal Resign: फ्लिपकार्ट के फाउंडर ब‍िन्‍नी बंसल ने ई-कॉमर्स सेक्‍टर का नया वेंचर लॉन्‍च करने के बाद कंपनी बोर्ड से र‍िजाइन कर द‍िया है. ईटी में प्रकाश‍ित एक र‍िपोर्ट के अनुसार फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर ब‍िन्‍नी बंसल ने कंपनी बोर्ड को हफ्ते की शुरुआत में ही अपने इस्तीफे से जुड़ी जानकारी दी थी. जनवरी के पहले हफ्ते में खबर आई थी क‍ि ब‍िन्‍नी बंसल ने ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड सॉल्‍यूशन देने के ल‍िए नया स्टार्टअप, OppDoor लॉन्च किया है.

2007 में फ्ल‍िपकार्ट को शुरू क‍िया गया

OppDoor की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार यह 'ग्‍लोबल एक्‍सपेंशन के लिए मैनेज्‍ड सर्व‍िस प्‍लेटफॉर्म है.' आपको बता दें सच‍िन बंसल और ब‍िन्‍नी बंसल ने साल 2007 में फ्ल‍िपकार्ट को म‍िलकर शुरू क‍िया था. 2018 में वॉलमार्ट की तरफ से फ्ल‍िपकार्ट में कंट्रोल‍िंग स्‍टेक खरीदे जाने के बाद सच‍िन बंसल ने कंपनी से र‍िजाइन कर द‍िया था. कंपनी को छोड़ने के मौके पर ब‍िन्‍नी बंसल ने कहा, प‍िछले 16 साल में फ्ल‍िपकार्ट की तरफ से हास‍िल की गई उपलब्‍ध‍ियों पर मुझे गर्व है. ब‍िन्‍नी बंसल ने कहा, ई-कॉमर्स कंपनी मजबूत टीम और नेतृत्‍व क्षमता के साथ अच्‍छी स्‍थ‍िति में है.

...मैं एक मजबूत सपोर्टर बना रहूंगा
उन्‍होंने कहा कंपनी मजबूत हाथों में है, इसको ध्‍यान में रखकर मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला क‍िया है. इसके साथ ही उन्‍होंने फ्ल‍िपकार्ट टीम से कहा क‍ि मैं एक मजबूत सपोर्टर बना रहूंगा. बंसल ने अपने इस्तीफे में कहा कि वह 'नई पारी' शुरू करने के लिए बोर्ड से हट रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह 'नए विचारों और अवसरों' का पता लगाना चाहते हैं.

बोर्ड ने बंसल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया
फ्लिपकार्ट के बोर्ड ने बंसल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. कंपनी के सीईओ और बोर्ड मेंबर कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा क‍ि 'हम पिछले कई सालों की ब‍िन्‍नी की पार्टनरश‍िप के ल‍िए आभारी है. इस दौरान फ्लिपकार्ट ग्रुप ने ग्रोथ की है और नए कारोबार में प्रवेश कर रहा है. कारोबार के बारे में ब‍िन्‍नी की गहरी समझ, बोर्ड और कंपनी के लिए अमूल्य साब‍ित हुई. ब‍िन्‍नी को उनके नए कारोबार के ल‍िए शुभकामनाएं देते हैं.' बोर्ड ने बंसल के योगदान और कंपनी के विकास में उनकी भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

ब‍िन्‍नी बंसल के नए स्टार्टअप OppDoor को मई 2021 में सिंगापुर में रज‍िस्‍टर्ड कराया गया था. सच‍िन बंसल और ब‍िन्‍नी बंसल ने फ्लिपकार्ट की शुरुआत 2007 में बेंगलुरु में 2 BHK फ्लैट से की थी. आपको बता दें ब‍िन्‍नी बंसल ने फ्लिपकार्ट के बोर्ड से इस्तीफा दिया है लेकिन वह कंपनी के शेयरहोल्‍डर बने रहेंगे.

Trending news