किसानों के लिए हो गया बड़ा ऐलान, गैस सिलेंडर से लेकर गेहूं तक सस्ते में मिलेगा सबकुछ!
Advertisement
trendingNow11954934

किसानों के लिए हो गया बड़ा ऐलान, गैस सिलेंडर से लेकर गेहूं तक सस्ते में मिलेगा सबकुछ!

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करने से पहले सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. इस बार बीजेपी सरकार ने किसानों समेत आम जनता गरीबों और कई वर्गों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणा पत्र जारी किया है. 

किसानों के लिए हो गया बड़ा ऐलान, गैस सिलेंडर से लेकर गेहूं तक सस्ते में मिलेगा सबकुछ!

BJP Ghoshna Patra 2023: मध्य प्रदेश चुनाव (MP Election) से पहले बीजेपी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस बार की घोषणा पत्र में कई बड़े ऐलान हुए हैं. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करने से पहले सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. इस बार बीजेपी सरकार ने किसानों समेत आम जनता गरीबों और कई वर्गों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणा पत्र जारी किया है. 

बीजेपी सरकार ने कहा है कि वह गेहूं 2700 और धान 3100 रुपये क्विंटल खरीदेगी. इसके अलावा तेंदूपत्ता 4000 प्रति बोरा खरीदा जाएगा. इसके अलावा इस बार के घोषणा पत्र में सरकार ने किसानों को सस्ता सिलेंडर देने का भी वादा किया है. 

आइए आपको बताते हैं कि इस बार बीजेपी सरकार की तरफ से क्या-क्या फायदे आम जनता को दिए जा रहे हैं-

किसानों को मिलेंगे सालाना 12,000 रुपये

सरकार ने बताया है कि किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को सालाना 12,000 रुपये का फायदा मिलेगा. इसके अलावा एमपी का कोई भी परिवार बेघर नहीं रहेगा. पीएम आवास योजना के साथ ही मुख्यमंत्री जन आवास योजना की भी शुरुआत की जाएगी. 

लाडली बहनों को मिलेगा पक्का घर

इसके अलावा लाडली बहनों के लिए खास प्लान बनाए गए हैं. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि लाडली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ में पक्का घर भी मिलेगा. 

खबर अपडेट हो रही है...

Trending news