Lockdown के बाद क्यों बदल जाएगी ऑडो इंडस्ट्री की किस्मत? कारों की बिक्री में होगा जबरदस्त इजाफा!

अब लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क के साथ जीने की आदत डालनी होगी.

Lockdown के बाद क्यों बदल जाएगी ऑडो इंडस्ट्री की किस्मत? कारों की बिक्री में होगा जबरदस्त इजाफा!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद चार पहिया वाहनों की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हो सकता है. खास तौर से छोटी गाड़ियों को खरीदने में लोग ज्यादा दिलचस्पी दिखा सकते हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) काल में अब आम ग्राहकों की राय में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये है वजह
ऑटो कंपोनेंट मेन्युफैकचर्स एसोसिएशन (ACMA) के महानिदेशक विन्नी मेहता का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बावजूद कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा जोर देंगे. साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सख्ती की वजह से भी लोग अब अपनी कार खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा सकते हैं. विन्नी मेहता ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में एंट्री लेवल गाड़ियों की मांग में बढ़ोतरी हो सकती है.

सेकेंड हैंड कार की बढ़ सकती है मांग
मामले से जुड़े एक अन्य जानकार का कहना है कि लोग अपने परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए कैब का भी कम ही इस्तेमाल करना चाहेंगे. ऐसे में जो लोग नई कार नहीं खरीदना चाहते वो इसके सस्ते ऑप्शन पर ध्यान दे सकते हैं. ऐसे में सेकेंड हैंड कार की मांग में भी इजाफा होने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: ऐसा क्या है इस 75 हजार रुपये के नए Motorola Edge+ फोन में? यहां जानें खूबियां

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के पांच महीने बीत जाने के बाद अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और बड़े वैज्ञानिकों का कहना है कि टीके तैयार होने में लंबा वक्त लग सकता है. साथ ही वैज्ञानिकों का कहना है कि अब लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क के साथ जीने की आदत डालनी होगी. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि लोग खुद ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट का कम इस्तेमाल करेंगे.

 ये भी देखें...