कल से बंद हो रहा है Citibank! क्रेडिट कार्ड , Home और Personel Loan का क्या होगा?
Advertisement
trendingNow12331648

कल से बंद हो रहा है Citibank! क्रेडिट कार्ड , Home और Personel Loan का क्या होगा?

Citibank credit cards: एक्सिस बैंक ने सिटीबैंक के भारत के कंज्यूमर बैंकिंग बिजनेस का अधिग्रहण कर लिया है. इसी के तहत ग्राहकों को माइग्रेट करने की प्रक्रिया चल रही है.

 

कल से बंद हो रहा है Citibank! क्रेडिट कार्ड , Home और Personel Loan का क्या होगा?

Citibank News: CitiBank के कस्टमर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बैंक ने ग्राहकों को सूचित किया है कि पूर्व रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए सिटीबैंक ऑनलाइन कल यानी 12 जुलाई 2024 से बंद कर दिया जाएगा. दरअसल, एक्सिस बैंक ने सिटीबैंक के भारत के कंज्यूमर बैंकिंग बिजनेस का अधिग्रहण कर लिया है. इसी के तहत ग्राहकों को माइग्रेट करने की प्रक्रिया चल रही है.

सिटी बैंक के रिटेल बिजनेस में Credit Card, Home और Personel Loan, Retail Banking, Insurance Services शामिल हैं.एक्सिस बैंक के मुताबिक, 15 जुलाई 2024 तक सिटीबैंक ऑनलाइन का एक्सिस बैंक में माइग्रेशन पूरा हो जाएगा.

सिटीबैंक की ओर से कहा गया है कि एक्सिस बैंक के सिस्टम को पहली बार इस्तेमाल करने वाले अधिक जानकारी के लिए कृपया 15 जुलाई 2024 से एक्सिस बैंक की वेबसाइट पर विजिट करें. बैंक ने यह भी कहा है कि सिटीबैंक कस्टमर्स को अब एक्सिस बैंक द्वारा सेवा प्रदान की जाएगी. सिटी इंडिया ने अपने कस्टमर्स बैंकिंग बिजनेस का स्वामित्व एक्सिस बैंक को ट्रांसफर कर दिया है.

ATM सहित अन्य सेवाओं का क्या होगा?

सिटीबैंक के ग्राहक बैंक की ओर से दी जा रही ब्रांच, एटीम, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल एप समेत सभी सेवाएं पहले की तरह ही इस्तेमाल पहले की तरह जारी रख सकते हैं. एक्सिस बैंक ने कस्टमर्स को सूचित किया है कि कार्ड सहित सभी सेवाओं का माइग्रेशन 15 जुलाई तक पूरा हो जाएगा.

Axis बैंक ने अपने FAQ सेगमेंट में कहा है, "इस समयसीमा में किसी भी बदलाव के बारे में हम आपको सूचित करेंगे. 15 जुलाई से आप एक्सिस बैंक के कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपका मौजूदा सिटीबैंक का कार्ड तब तक बिना किसी दिक्कत के काम करता रहेगा जब तक आपको माइग्रेशन के बाद कुछ महीनों के भीतर नया एक्सिस बैंक का कार्ड नहीं मिल जाता है."

Axis बैंक की ओर से यह भी कहा गया है कि माइग्रेशन कंप्लीट होने के बाद सिटीबैंक के क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाली सुविधाओं में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे. यहां तक कि क्रेडिट कार्ड लिमिट में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

Trending news