Credit Card यूज करने वाले जान लें ये 5 खास बातें... करोड़ों ग्राहक उठा रहे हैं फायदा
Advertisement

Credit Card यूज करने वाले जान लें ये 5 खास बातें... करोड़ों ग्राहक उठा रहे हैं फायदा

Credit Card benefits: अगर आप भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card Benefits) लेने का प्लान बना रहे हैं या फिर आपके पास पहले से ही है तो आप इसके कुछ खास फायदों के बारे में जान लें. कई लोगों का मानना है कि क्रेडिट कार्ड एक तरह का कर्ज का जाल है, जिसमें लोग फंसते ही चले जाते हैं. 

Credit Card यूज करने वाले जान लें ये 5 खास बातें... करोड़ों ग्राहक उठा रहे हैं फायदा

Credit Card Update: क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल तो आज के समय में सभी लोग करते हैं. अगर आप भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card Benefits) लेने का प्लान बना रहे हैं या फिर आपके पास पहले से ही है तो आप इसके कुछ खास फायदों के बारे में जान लें. कई लोगों का मानना है कि क्रेडिट कार्ड एक तरह का कर्ज का जाल है, जिसमें लोग फंसते ही चले जाते हैं. लेकिन क्रेडिट कार्ड के कई फायदे भी हैं जिसके बारे में लोगों को नहीं पता होता है. आज हम आपको क्रेडिट कार्ड के फायदों के बारे में बताते हैं.

आइए आपको बताते हैं कि क्रेडिट कार्ड के क्या-क्या फायदें हैं-

1. बन जाएगी अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री

बैंक में जब भी आप लोन लेने जाते हैं तो ग्राहकों की क्रेडिट हिस्ट्री देखी जाती है. बता दें क्रेडिट कार्ड भी एक तरह का लोन होता है. आप इसका जितना ज्यादा इस्तेमाल करेंगे आपकी क्रेडिट हिस्ट्री उतनी ही ज्यादा अच्छी हो जाएगी. 

fallback

2. पेमेंट के लिए मिल जाता है एक्सट्रा समय

क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर ग्राहकों को पेमेंट करने के लिए एक्सट्रा समय मिलता है. अगर आपने आज शॉपिंग की है तो आपको करीब 30 दिन से 45 दिन तक का समय मिल जाता है. 

3. सेल में भी मिलेगा डिस्काउंट का फायदा

इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ग्राहकों को अमेजन या फिर फ्लिपकार्ट पर कई तरह के क्रेडिट कार्ड पर डिस्काउंट ऑफर्स मिल जाते हैं. इसके अलावा कई वेबसाइट पर कैशबैक का भी फायदा मिलता है. इस तरह की सेल में सस्ते में सामान मिलने के साथ ही आपको कैशबैक और रिवॉर्ड प्वाइंट्स का भी फायदा मिल जाता है. 

fallback

 

4. EMI की मिलेगी सुविधा

इसके अलावा आपको क्रेडिट कार्ड के जरिए ईएमआई की सुविधा भी मिल जाती है. आप आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं और अपने बिल को ईएमआई में भी कंवर्ट करा सकते हैं. इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा भी मिल जाती है. इस पर आपको किसी भी तरह का ब्याज नहीं देना होता है. 

5. पैसों की जरूरत होगी पूरी

अगर आपको अचानक से पैसों की जरूरत है तो क्रेडिट कार्ड एक बेस्ट ऑप्शन है. अगर आपको कोई अचानक मेडिकल इमरजेंसी आ जाए और आपके अकाउंट में पैसा न हो तो आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news