बदलने लगी अनिल अंबानी की तकदीर, दोहरी खुशखबरी से छप्पड़फाड़ हो रहा मुनाफा, धमाल मचा रहे हैं शेयर्स
Advertisement
trendingNow12435595

बदलने लगी अनिल अंबानी की तकदीर, दोहरी खुशखबरी से छप्पड़फाड़ हो रहा मुनाफा, धमाल मचा रहे हैं शेयर्स

Ani Ambani Networth:  अनिल अंबानी की इंफ्रा ही नहीं बल्कि रिलायंस पावर के शेयरों में भी जबरदस्त तेजी आई है. रिलायंस पावर के शेयर बीते दो दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहे हैं. रिलायंस पावर के शेयर लगातार 5% का अपर सर्किट छू रहे हैं.

anil ambani

Anil Ambani Company Debt Free: एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के दिन अब फिरने लगे हैं. अब तक कर्ज के बोझ से दबे अनिल अंबानी की वापसी होने लगी है. अनिल अंबानी की कंपनी कर्ज मुक्त होने लगी है.  जैसे-जैसे अनिल अंबानी की कंपनियां कर्ज से निकलती जा रही है, उनके शेयरों में ताकत लौट रही है. बीते पांच दिनों में अनिल अंबानी के पावर शेयर रॉकेट बने हुए हैं. अब रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है.  कंपनी जैसे-जैसे कर्ज चुकाने लगी है, उसे नए ऑर्डर मिलने लगे हैं. कंपनी नए कारोबार में अपना विस्तार कर रही है.  अनिल अंबानी के हाथ लगा जैकपॉट, मिला 500 MW का ऑर्डर, शेयर हवा से करने लगे बात, ₹1 लाख को बना दिया ₹27 लाख

 

अनिल अंबानी कर रहे हैं कमबैक 

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा के शेयर बीते कुछ दिनों से फोकस में बने हुए हैं. कंपनी ने कर्ज क्या चुकाया शेयर रॉकेट बन गए हैं. अगर रिलायंस इंफ्रा की बात करें तो एक कारोबारी दिन में इस शेयर में 8.97 फीसदी उछाल आ चुका है. दरअसल कंपनी ने घोषणा की है कि उन्होंने अपना कर्ज 806 फीसदी तक चुका दिया है. कंपनी ने अपने बाहरी कर्ज को 3831 करोड़ रुपये से घटाकर 475 करोड़ रुपये कर दिया जाता है.  इस खबर के आते ही कंपनी के शेयरों में सात फीसदी से अधिक तेजी आई है। रिलायंस इंफ्रा के शेयर 254.40 रुपये तक पहुंच चुका है . रिलायंस इन्फ्रा ने बाजार को जानकारी दी है कि उसने एलआईसी, एडलवाइस एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी, आईसीआईसीआई बैंक, यूनियन बैंक समेत कई दूसरे कर्जदारों को अपने फंडेड आउटस्टेंडिंग बकाये का पूरा भुगतान कर दिया है. कंपनी का कर्ज कम होने के साथ ही उसके शेयरों में जान लौटने लगी है.  अनिल अंबानी के अच्छे दिन आने वाले हैं, नए बिजनेस में एंट्री की तैयारी, सामने होंगे भाई मुकेश अंबानी,टाटा और महिंद्रा से भी टक्कर

 

अनिल अंबानी के लिए डबल खुशखबरी, कंपनी को मिला जीरो डेट स्टेटस  

अनिल अंबानी की इंफ्रा ही नहीं बल्कि रिलायंस पावर के शेयरों में भी जबरदस्त तेजी आई है. रिलायंस पावर के शेयर बीते दो दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहे हैं. रिलायंस पावर के शेयर लगातार 5% का अपर सर्किट छू रहे हैं. बुधवार को रिलायंस पावर के शेयर एक बार फिर से अपर सर्किट के साथ 32.98 रुपये पर पहुंच गए. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइनिंल को जानकारी देते हुए बताया कि उसे जीरो डेट स्टेटस मिला है उसके पास बैंकों या वित्तीय संस्थानों को अब कोई कर्ज नहीं है. कंपनी ने बताया कि उसने  सारे कर्ज चुका दिए हैं. कंपनी ने 3872.04 करोड़ रुपये का लोन चुकाया है. कंपनी की संपत्ति 11,155 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.  

कर्ज चुकाते ही मिलने लगे ऑर्डर पर ऑर्डर  

कंपनी के जीरो जेट स्टेटस के ऐलान के साथ ही जहां शेयर चढ़ने लगे हैं तो वहीं कंपनी को ऑर्डर भी मिलने लगे . रिलायंस पावर ने सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित ई-रिवर्स नीलामी के जरिए 500 मेगावाट का बैटरी स्टोरेज की डील हासिल की है. कंपनी का मार्केट कैप 13,247.97 करोड़ रुपये पहुंच गया.  

Trending news