Freelance Content Writing Jobs: न बॉस की किचकिच, न रोज ऑफिस जाने का झंझट; घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों रुपये
Advertisement
trendingNow11639403

Freelance Content Writing Jobs: न बॉस की किचकिच, न रोज ऑफिस जाने का झंझट; घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों रुपये

Online Content Writing में दिलचस्पी रखने वालों के लिए इस समय घर बैठे पैसा कमाने का मौका है. कई नेशनल-इंटरनेशनल कंपनियां अपने लिए फ्रीलांसर हायर करती हैं जो प्रोडक्ट बेस्ड कंटेंट राइटिंग कर सकें.

फाइल फोटो

Online Content Writing: कोरोनावायरस महामारी के दौरान कई कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए Work-From-Home जैसे कार्य प्रणाली की शुरुआत की गई. ऐसे में लोग घर बैठकर अपने काम को पूरा कर लेते थे. इससे कंपनी और कर्मचारियों दोनों को सुविधा होती थी. अगर आप घर बैठे लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो कई कंपनियां आपको ये मौका दे रही हैं. कंटेंट राइटिंग में दिलचस्पी रखने वालों के लिए इस समय घर बैठे पैसा कमाने का मौका है.  कई नेशनल-इंटरनेशनल कंपनियां अपने लिए फ्रीलांसर हायर करती हैं जो प्रोडक्ट बेस्ड कंटेंट राइटिंग कर सकें.

ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए राइटर

मौजूदा दौर में ऑनलाइन मार्केटिंग का क्रेज काफी बढ़ गया है. प्रोडक्ट खरीदने से पहले लोग उसके बारे में सर्च करते हैं और ज्यादा इंफॉर्मेशन इकट्ठा करते हैं. इसके लिए बतौर कंटेंट राइटर आपका काम पड़ जाता है. इन प्रोडक्ट के बारे में लिखना और कस्टमर को ज्यादा से ज्यादा उसके बारे में जानकारी देना आपका प्राइमरी काम होता है. कई कंपनियां वेबसाइट के लिए भी कंटेंट राइटर हायर करती हैं. टेक्निकल और नॉन टेक्निकल कंपनी के हिसाब से भी राइटिंग में  प्रति शब्द 40 पैसे से लेकर ₹2 तक मिलते हैं. कई बार कीमत इससे ज्यादा भी हो सकती है. इसके अलावा एक भाषा से दूसरी भाषा में ट्रांसलेशन के लिए भी लोगों की जबरदस्त डिमांड है.

इंटरनेशनल कंपनी से जुड़कर करें काम

अगर आप बतौर कंटेंट राइटर किसी इंटरनेशनल कंपनी से जुड़ते हैं, तो 90 हजार से 1 लाख रुपये तक आसानी से कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा कई कंपनियां परमानेंट राइटर करती है, जिनका वेतन भी अच्छा खासा होता है. Fiverr और Upwork समेत कई कंपनियां हैं, जो कंटेंट राइटर को अच्छा पेमेंट देती हैं. अगर आप रीजनल भाषाओं में अच्छी पकड़ रखते हैं तो कंटेंट राइटिंग की नौकरी आपके लिए बेहतर है. अगर आप अपने राइटिंग से पाठकों को इंगेज कर सकते हैं तो आपके लिए और भी ज्यादा अच्छे रास्ते खुल सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news