अगर आपके पास है ये खास 1 Rs का Coin, तो आप रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति; जानिए कैसे
Advertisement

अगर आपके पास है ये खास 1 Rs का Coin, तो आप रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति; जानिए कैसे

अगर आपके पास 1885 का बना 1 रुपये का सिक्का है तो आप उसकी नीलामी कर 10 करोड़ रुपये कमा सकते हैं. आपको 1 रुपये के सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जो आपको करोड़पति बना सकता है.देखें यहां डिटेल्स.

Old Coin

नई दिल्ली: अगर आपको भी पुराने सिक्के (Old Coin) या नोट इकट्ठा करने का शौक है तो आप करोड़पति बन सकते हैं. कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं. इन सिक्कों की कीमत अब बहुत बढ़ गई है. इसके लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं. आज आपको हम ऐसे ही 1 रुपये के सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जो आपको करोड़पति बना सकता है.

  1. बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं
  2. कुछ लोग जो पुराने सिक्कों को इकट्ठे करते हैं
  3. एक सिक्के की कीमत है 10 करोड़ रुपये

एक सिक्के की कीमत है 10 करोड़ रुपये

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 1 रुपये का यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ. लेकिन यह सिक्का मामूली सिक्का नहीं था. जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का होगा और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसे आप ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं. आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो यहां आप भी अपने सिक्के बेच सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways का नया नियम! अब ट्रेन टिकट बुक करने से पहले रखें इस खास कोड का ध्‍यान, वरना नहीं मिलेगी सीट

कहां बेचें सिक्के 

ऑनलाइन सेल में आप इस सिक्‍के की नीलामी कर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं. आपके मन में ये सवाल जरूर होंगे कि आखिर इस एक सिक्के के लिए इतने पैसे देने वाले कहां मिलेंगे? इसके साथ ही जानते हैं इसकी नीलामी कहां करने से आपको ज्यादा मुनाफा मिलेगा. इसके अलावा नीलामी की पूरी प्रक्रिया भी आपको बताते हैं.

ऑनलाइन ऐसे करें नीलामी

इन पुराने सिक्कों को नीलामी के लिए आप OLX पर विजिट करें. यहां आप अपनी लॉग इन आईडी बनाएं और अपने सिक्के की नीलामी करें. इसके साथ ही आप indiamart.com पर भी आप अपनी आईडी बना कर सिक्के की नीलामी कर सकते  हैं. इसके लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं. सबसे पहले आप क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें. वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी. बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं. कुछ लोग जो पुराने सिक्कों को इकट्ठे करते हैं वे आपको इसके लिए अच्छे पैसे दे सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Trending news