Extra Earning Opportunity: यहां सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 25 से 30 हजार रुपये, जानिए क्या करना होगा?
X

Extra Earning Opportunity: यहां सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 25 से 30 हजार रुपये, जानिए क्या करना होगा?

इस नौकरी में आप कम समय काम करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि ये जॉब पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरह से की जा सकती है. अगर आप एक्स्ट्रा मनी कमाना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.

Extra Earning Opportunity: यहां सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 25 से 30 हजार रुपये, जानिए क्या करना होगा?

नई दिल्ली. अगर आप पैसा कमाने का मौका ढूंढ रहे हैं या फुल या पार्ट टाइम नौकरी (Part time job) करने का मौका तलाश रहे हैं, तो ई-कॉमर्स कंपनी Amazon आपको अच्छा मौका दे रही है. अमेजन के साथ काम करते हुए आप हर महीने 25 से 30 हजार रुपये महीना कमा (earn money) सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको हर दिन 9 घंटे काम करने की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ 4 घंटे काम करके ये कमाई (How to Earn money) कर सकते हैं. अमेजन की इस खास नौकरी में आप पर कोई बंदिश नहीं है. इसे आप अपनी सुविधा के मुताबिक पार्ट टाइम या फुल टाइम कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे..

करना होगा ये काम

आप Amazon डिलीवरी ब्वॉय (Amazon Delivery Boy) बनकर पैसा कमा सकते हैं. डिलीवरी ब्यॉय को Amazon के वेयरहाउस से पैकेज, ग्राहकों या Amazon मीटिंग प्वाइंट तक पहुंचाना होता है. इस समय Amazon को देशभर में डिलीवरी ब्वॉय की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Best Investment idea: Post Office की इन 4 शानदार स्कीम्स में लगाएं पैसा, बन जाएंगे लखपति; जानें कितना मिलता है ब्याज?

10 से 15 किलोमीटर में करना होगा काम

देश में जिस तरह से ऑनलाइन कारोबार बढ़ रहा है उसी तरह डिलीवरी ब्वॉय की मांग भी बढ़ रही है. एक डिलीवरी ब्वॉय को 40 से 50 पैकेट एक दिन में डिलीवर करने होते हैं. इसके अलावा आपको 10-15 किलोमीटर के एरिया में पैकेज डिलीवर करना होता है.

कितने घंटे करना होता है काम?

अगर काम के घंटे की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितने घंटे में कितने पैकेज डिलीवर करते हैं. वैसे Amazon ग्राहकों को सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक डिलीवरी की सर्विस देता है. दिल्ली के डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 40-50 पैकेट डिलीवर कर देते हैं. Amazon नौकरी से पहले काम की पूरी जानकारी देता है. इसके अलावा डिलीवरी से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाती है.

ये भी पढ़ें: Best Business Idea: बिजनेस स्टार्ट करने का शानदार आइडिया, सरकार करेगी 80% मदद; जानिए क्या होगा प्रोसेस?

कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

अगर आप भी अपने लिए पार्ट टाइम और फुल टाइम नौकरी तलाश रहे हैं या पैसा कमाना चाहते हैं तो https://logistics.amazon.in/applynow पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए. अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए. बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए. साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है.

जानिए कैसे होगी कमाई?

डिलीवरी ब्वॉय को हर महीने 12000 से 15000 रुपये महीना मिलता है. पेट्रोल का खर्च आपको उठाना होता है. इसके अलावा डिलीवरी ब्वॉय को हर पैकेज की डिलीवरी पर 10 से 15 रुपये मिलते हैं. अगर कोई महीने भर काम करता है और रोजाना 50 पैकेट डिलीवर होते हैं, तो वो 25 से 30 हजार रुपये महीने आसानी से कमा सकता है.

LIVE TV

Trending news