SpaceX सीईओ Elon Musk ने फिर किया Twitter से किनारा, संदेश में लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow1841407

SpaceX सीईओ Elon Musk ने फिर किया Twitter से किनारा, संदेश में लिखी ये बात

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक एलन मस्क ने हाल ही में अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को दूसरे नंबर पर पीछे छोड़ा था. गौरतलब है कि बीते साल 2020 में मस्क की नेट वेल्थ 128.9 अरब डॉलर थी. 

फाइल फोटो: एलन मस्क

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े रईस बिजनेसमैन और स्पेसएक्स (Spacex) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk)  मस्क ने ट्विटर (Twitter) से ब्रेक लेने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर मस्क के करीब 4.45 करोड़ फॉलोअर्स हैं. वो अपनी बात कहने के लिए ट्विटर का भरपूर इस्तेमाल करते रहे हैं. लेकिन हाल-फिलहाल तो उन्होंने कुछ समय के लिए सोशल मीडिया के इस प्लेटफार्म से ब्रेक लेने का फैसला किया है. एलन मस्क ने इस हिसाब से अपने आखिरी ट्वीट में लिखा, 'Off Twitter for a While'.

  1. एलन मस्क ने लिया ट्विटर से ब्रेक का फैसला 
  2. Twitter पर मस्क के 4.45 करोड़ फॉलोअर्स
  3. एक Tweet से हो जाते हैं शेयर बाजार के वारे-नारे

पहले भी लिया ऐसा फैसला

इसी ट्विटर पर बड़े-बड़े एलान कर सनसनी मचा चुके खरबपति व्यवसाई Elon Musk ने बीते साल भी कुछ ऐसा ऐलान किया था. मस्क का यह ट्वीट उनके जून 2020 के ट्वीट के रिपीट जैसा है, हालांकि तब वो 2 दिनों में ही अपने निर्धारित एड्रेस @elonmusk पर वापस लौट आए थे. इस बार उनके फॉलोवर्स पिछली बार की तरह प्रतिक्रिया देने में उतावले नजर नहीं आए मानों वो जानते हों कि टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क जल्दी ही ट्विटर पर वापस लौट आएंगे. 

ये भी पढ़ें- Tesla CEO Elon Musk अपने बच्चों को भेजना चाहते हैं इस जगह, उनकी शिक्षा को लेकर किया बड़ा दावा

हालांकि इस बार उनके एक फैन ने लिखा, 'मर्जी से या किसी ने जबरन रोका है'? वहीं एक और चाहने वाले ने लिखा कि ट्विटर स्टॉक का बोझ बढ़ने वाला है. ट्विटर पर उनके एक और फैन ने तंज कसते हुए कहा कि 'एलन मस्क को भी ब्रेक लेना है!'

सुर्खियों में रहा था जून, 2019 का ट्वीट

इससे पहले जून, 2019 में मस्क ने ट्वीट किया था, 'अभी अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट किया है.' हालांकि वो इस साइट पर कुछ समय बाद ही आ गए थे. हमेशा एक्टिव रहने वाले व्यावसाई एलन मस्क अपने एक ट्वीट से शेयर बाजार में बड़ी उथल पुथल मचा चुके हैं. 

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक एलन मस्क ने हाल ही में अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को दूसरे नंबर पर पीछे छोड़ दिया था. गौरतलब है कि बीते साल 2020 में मस्क की नेट वेल्थ 128.9 अरब डॉलर थी. 

'Twitter' की वजह से छिनी थी कुर्सी!

हालांकि ट्विटर पर उनकी गतिविधियों की वजह से मस्क को कई कानूनी पचड़ों का भी सामना करना पड़ा है. 2018 में यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (US Securities and Exchange Commission) के साथ विवाद के बाद उन्हें टेस्ला के बोर्ड चेयरमैन का पद छोड़ना पड़ा था. उस दौरान मस्क पर टेस्ला के निवेशकों को गुमराह करने वाले ट्वीट करने का आरोप लगाया था.

LIVE TV
 

 

Trending news