'डरे नहीं यात्री...', फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सुरक्षा एजेंसी का बड़ा बयान, लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow12480410

'डरे नहीं यात्री...', फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सुरक्षा एजेंसी का बड़ा बयान, लोगों से की ये अपील

Bomb threat news: भारतीय एयरलाइंस को मिल रही धमकियों के बीच शनिवार को BCAS के अधिकारियों ने दिल्ली में निकाय के मुख्यालय में एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है.

'डरे नहीं यात्री...', फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सुरक्षा एजेंसी का बड़ा बयान, लोगों से की ये अपील

Flights received bomb threats: भारतीय एयरलाइंस को मिल रही बम की धमकियों के बीच विमानन सुरक्षा निकाय ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने कहा है कि भारतीय आसमान बिल्कुल सुरक्षित है. पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइन कंपनियों द्वारा ऑपरेटेड लगभग 70 उड़ानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली है.

न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय एयरलाइंस को मिल रही धमकियों के बीच शनिवार को BCAS के अधिकारियों ने दिल्ली में निकाय के मुख्यालय में एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से मुलाकात की.

सुरक्षा गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने का निर्देश

इस मीटिंग के दौरान, एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने BCAS के महानिदेशक जुल्फिकार हसन के साथ झूठी बम धमकियों के कारण समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा मुद्दों के कारण हवाई अड्डों पर भीड़भाड़ हो सकती है.

वहीं, BCAS के महानिदेशक हसन ने एयरलाइंस को सुरक्षा और सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है. बीसीएएस अधिकारियों ने एयरलाइंस प्रतिनिधियों को यह भी आश्वासन दिया कि वे इन धमकियों की सच्चाई जानने के लिए संबंधित एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं.

बिना डरे सफर करें लोगः BCAS

बैठक के बाद हसन ने कहा कि ऐसे खतरों से निपटने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल मजबूत हैं और यात्रियों को बिना किसी डर के उड़ान भरनी चाहिए. भारतीय आसमान बिल्कुल सुरक्षित है. मौजूदा प्रोटोकॉल इन स्थितियों से निपटने के लिए मजबूत है और इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है. हम यात्रियों को आश्वस्त करते हैं कि उन्हें बिना किसी डर के उड़ान भरनी चाहिए.

70 से ज्यादा विमानों को मिल चुकी है धमकी

पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइंस कंपनियों द्वारा ऑपरेटेड लगभग 70 उड़ानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली है. फर्जी धमकियों के कारण कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. जबकि कुछ एयरलाइंस को फ्लाइट में मौजूद सभी यात्रियों की दोबारा स्क्रीनिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

एयरलाइन अधिकारियों ने इस तरह की धमकियों के कारण करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है.

Trending news