फ्लाइट्स की Booking हो चुकी है चालू, जानिए कब की टिकटें हैं उपलब्ध

कंपनियों के वेबसाइट या किसी Travel पोर्टल से अपनी Flight Tickets बुक कर सकते हैं.

फ्लाइट्स की Booking हो चुकी है चालू, जानिए कब की टिकटें हैं उपलब्ध
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बीच हर किसी के मन में एक ही सवाल है. आखिर ये लॉकडाउन (Lockdown) कब खुलेगा? इस बीच अच्छी बात ये है कि सभी घरेलू एयरलाइनों ने फ्लाइट्स की बुकिंग खोल दी है. अब आप इन कंपनियों के वेबसाइट या किसी ट्रैवल पोर्टल से अपनी टिकट बुक कर सकते हैं.

मई महीने की नहीं मिलेंगी टिकटें
लॉकडाउन वैसे तो 3 मई को खत्म होने वाला है. लेकिन एयरलाइनों ने इस बार एहतियातन पूरे मई महीने में बुकिंग से इंकार कर दिया है. इंडिगो, गो-एयर, स्पाइस जेट और एयर एशिया ने अपनी बुकिंग 1 जून से खोली है. यानि अगर किसी कारणवश 3 मई के बाद भी लॉकडाउन को बढ़ाया गया तो कंपनियों को रिफंड का झंझट न रहे.

मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि पहली बार लॉकडाउन के बाद भी एयरलाइनों ने टिकट बुकिंग शुरू कर दिया था. लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन बढ़ गया. इस वजह से कंपनियों को पैसे वापस करने पड़े थे. यही कारण है कि इस बार विमान कंपनियों ने काफी सोच समझकर जून से बुकिंग लेना शुरू किया है. दरअसल इन कंपनियों को इस वक्त कैश की सख्त जरूरत है. ऐसे में एडवांस बुकिंग से ही कुछ पैसे जुटाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आपके WhatsApp पर शुरू हो चुकी है शॉपिंग की सुविधा, जल्दी जानें तरीका

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन की वजह से सबसे बड़ी मार एयरलाइंस कंपनियों को ही पड़ी है. घाटे में चल रही ज्यादातर कंपनियों के पास फिलहार कैश की दिक्कत आने लगी है. ऐसे में एडवांस टिकट बुकिंग ही एकमात्र ऑप्शन है.

ये भी देखें...

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.