यमुना एक्सप्रेसवे पर 500 करोड़ की लागत से कृष्ण विलास बनाएगा गौड़ ग्रुप

कंपनी इस वित्त वर्ष में अब तक एनसीआर में 6,000 से अधिक फ्लैटों की बिक्री कर चुकी है.

यमुना एक्सप्रेसवे पर 500 करोड़ की लागत से कृष्ण विलास बनाएगा गौड़ ग्रुप
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: रिएल्टी क्षेत्र से जुड़ी कंपनी गौड़ ग्रुप ने रविवार को कहा कि वह ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर एक नयी आवासीय परियोजना के विकास के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी इस वित्त वर्ष में अब तक एनसीआर में 6,000 से अधिक फ्लैटों की बिक्री कर चुकी है. कंपनी 25 एकड़ में फैली इस परियोजना के तहत 410 स्वतंत्र विला बनाएगी. इसकी शुरुआती कीमत 1.25 करोड़ रुपये होगी.

गौड़ यमुना एक्सप्रेस वे पर 250 एकड़ भूखंड पर गौड़ यमुना सिटी का विकास कर रही है. यह परियोजना इसी टाउनशिप का हिस्सा है. गौड़ ने जेपी समूह से यह जमीन खरीदी है. गौड़ समूह के प्रबंध निदेशक मनोज गौड़ ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हम यमुना एक्सप्रेस वे पर अपने टाउनशिप के अंतर्गत कृष्ण विलास नाम से नयी परियोजना शुरू कर रहे हैं.” 

उन्होंने कहा कि पूरी परियोजना पर 500 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है और आंतरिक स्रोतों से धन उपलब्ध कराया जाएगा. गौड़ ने कहा कि भगवान कृष्ण के उपदेशों और जीवन को ध्यान में रखते हुए इस परियोजना को डिजाइन किया गया है. इस परियोजना के तहत भगवान कृष्ण की सबसे ऊंची 108 फुट ऊंची प्रतिमा लगायी जाएगी और भव्य मंदिर भी बनाया जाएगा. 

(इनपुट-भाषा)