Multibagger Stock: इस शेयर से लोगों ने बनाए खूब पैसे, 81 से 500 रुपये तक पहुंच गया ये स्टॉक
Advertisement

Multibagger Stock: इस शेयर से लोगों ने बनाए खूब पैसे, 81 से 500 रुपये तक पहुंच गया ये स्टॉक

Share Price: कुछ साल पहले तक इस शेयर का दाम 100 रुपये से भी कम था लेकिन 2-3 साल के अंदर ही शेयर ने शानदार तेजी दिखाई है. ये शेयर 700 रुपये का स्तर भी छू चुका है. वहीं अब शेयर का दाम 500 रुपये से ऊपर है. कम वक्त में ही इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न कमाकर दिया है.

Multibagger Stock: इस शेयर से लोगों ने बनाए खूब पैसे, 81 से 500 रुपये तक पहुंच गया ये स्टॉक

GHCL Share Price: शेयर बाजार में कई शेयर मौजूद हैं. इन शेयरों में कई शेयर ऐसे भी हैं जिनमें काफी लंबे वक्त से गिरावट देखने को मिली है तो वहीं कुछ शेयर ऐसे भी हैं, जिनमें दमदार तेजी देखी गई है. वहीं जिन शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिलती है और कम वक्त में ही अपने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न देते हैं, ऐसे शेयरों को मल्टीबैगर स्टॉक कहा जाता है. ये शेयर कम वक्त में ही अपने निवेशकों को मालामाल कर देते हैं. आज हम ऐसे ही एक स्टॉक के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिसने कम वक्त में ही अपने निवेशकों को अमीर बना दिया.

ये है शेयर
आज जिस कंपनी की बात कर रहे हैं उसका नाम GHCL है. कुछ साल पहले तक इस शेयर का दाम 100 रुपये से भी कम था लेकिन 2-3 साल के अंदर ही शेयर ने शानदार तेजी दिखाई है. ये शेयर 700 रुपये का स्तर भी छू चुका है. वहीं अब शेयर का दाम 500 रुपये से ऊपर है. कम वक्त में ही इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न कमाकर दिया है.

शेयर प्राइज
27 मार्च 2020 को GHCL का एनएसई पर क्लोजिंग भाव 81 रुपये था. इसके बाद शेयर में दमदार तेजी ही देखने को मिली. वहीं मार्च 2022 में दो साल के भीतर ही शेयर का दाम 500 रुपये पार पहुंच गया था. इसके बाद सितंबर-अक्टूबर 2022 में शेयर 600 रुपये से ऊपर ही ट्रेड करता रहा और 700 रुपये के भी पार पहुंच गया.

शेयर का दाम
GHCL का फिलहाल 52 वीक हाई प्राइज एनएसई पर 708.80 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 385 रुपये है. वहीं 8 फरवरी 2023 को शेयर का क्लोजिंग भाव एनएसई पर 509.35 रुपये रहा है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news