Gold Price Today: गोल्‍ड ज्‍वैलरी खरीदने वालों की मौज, जबरदस्‍त सस्‍ता हुआ सोना-चांदी; जान‍िए आज का रेट
Advertisement

Gold Price Today: गोल्‍ड ज्‍वैलरी खरीदने वालों की मौज, जबरदस्‍त सस्‍ता हुआ सोना-चांदी; जान‍िए आज का रेट

Gold Silver Price: चांदी के रेट में आज म‍िला-जुला रुख देखा गया. मल्टी- कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का रेट ग‍िर गया, वहीं चांदी के रेट में तेजी आई है. सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के रेट में ग‍िरावट देखी जा रही है. 

Gold Price Today: गोल्‍ड ज्‍वैलरी खरीदने वालों की मौज, जबरदस्‍त सस्‍ता हुआ सोना-चांदी; जान‍िए आज का रेट

Gold Price 28th April: सोने-चांदी के रेट में लगातार उठा-पटक चल रही है. यद‍ि आप भी सोने या चांदी खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो कम हुए रेट को सुनकर आप भी खुश हो सकते हैं. एक बार फ‍िर से सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में ग‍िरावट दर्ज की गई है. हालांक‍ि चांदी के रेट में आज म‍िला-जुला रुख देखा गया. मल्टी- कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का रेट ग‍िर गया, वहीं चांदी के रेट में तेजी आई है. सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के रेट में ग‍िरावट देखी जा रही है. एक्‍सपर्ट का कहना है क‍ि आने वाले समय में सोना 65,000 के पार पहुंच सकता है.

सोने और चांदी के रेट में प‍िछले करीब दो महीने से तेजी का स‍िलस‍िला बना हुआ है. फरवरी के महीने में सोना ग‍िरकर 55000 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया था. लेक‍िन उसके बाद सोने के दाम में उठा-पटक चल रही है. जानकार सोने में तेजी के अलावा चांदी में भी उछाल आने की संभावना जता रहे हैं. अनुमान जताया जा रहा है क‍ि कुछ ही महीनों में चांदी 80,000 रुपये तक जा सकती है.

MCX पर शुक्रवार को म‍िला-जुला रुख
मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर शुक्रवार को सोने और चांदी के रेट में म‍िला-जुला रुख देखा गया. शुक्रवार दोपहर के समय सोना 61 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59840 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर और चांदी 49 रुपये की तेजी के साथ 75329 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड करता देखा गया. इससे पहले गुरुवार को सोना 59901 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 75280 रुपये के लेवल पर बंद हुई थी.

सर्राफा बाजार में जबरदस्‍त ग‍िरावट
सर्राफा बाजार के दाम इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की तरफ से रोजाना जारी क‍िये जाते हैं. शुक्रवार को 24 कैरेट गोल्‍ड करीब 350 रुपये ग‍िरकर 60169 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया. चांदी के रेट में भी ग‍िरावट देखी गई और यह 500 रुपये प्रत‍ि क‍िलो ग‍िरकर 73934 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई. इसी द‍िन 23 कैरेट वाला सोना 59928, 22 कैरेट वाला सोना 55115 रुपये और 20 कैरेट वाला गोल्‍ड 45127 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया.

Trending news