Gold Price Today: वाह...आखिरकार सस्ता हो गया सोना-चांदी, 10 ग्राम गोल्ड की कीमत सुनकर हो जाएंगे खुश!
Advertisement
trendingNow11566471

Gold Price Today: वाह...आखिरकार सस्ता हो गया सोना-चांदी, 10 ग्राम गोल्ड की कीमत सुनकर हो जाएंगे खुश!

Gold Price Today Down: सोना और चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों की आज मौज आ गई है. अगर आप भी गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज सोने की कीमतों (Gold Price Today) में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. 

Gold Price Today: वाह...आखिरकार सस्ता हो गया सोना-चांदी, 10 ग्राम गोल्ड की कीमत सुनकर हो जाएंगे खुश!

Gold Price Today Delhi 10th February: सोना और चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों की आज मौज आ गई है. अगर आप भी गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज सोने की कीमतों (Gold Price Today) में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. हफ्ते के आखिरी दिन सोना और चांदी दोनों ही सस्ते हो गए हैं. चांदी की कीमतों (Silver Price) में तो 1000 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. आज सोने का भाव 57,000 की नीचे फिसल कर बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

गोल्ड-सिल्वर हो गया सस्ता
कमजोर ग्लोबल मार्केट के बीच में घरेलू बाजार में भी सोना सस्ता हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 669 रुपये फिसलकर 56,754 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,423 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी की कीमतों में भी आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है. चांदी का भाव 1,026 रुपये लुढ़ककर 66,953 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ है. 

जानें क्या बोले एक्सपर्ट?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि ग्लोबल मार्केट में सोना गिरावट के रुख के साथ 1,865 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ जबकि चांदी भी नुकसान के साथ 22.12 डॉलर प्रति औंस रह गई. गांधी ने कहा कि कॉमेक्स में सोने गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था.

कैसे चेक कर सकते हैं अपने शहर का भाव?
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news