Gold Price: सोने की ज्वैलरी हो गई सस्ती, कीमतों में आई जोरदार गिरावट, चांदी के भी गिरे रेट्स
Advertisement
trendingNow11672276

Gold Price: सोने की ज्वैलरी हो गई सस्ती, कीमतों में आई जोरदार गिरावट, चांदी के भी गिरे रेट्स

Gold Price Today Update: सोना खरीदने वालों के लिए आज अच्छी खबर है. अगर आप भी गोल्ड ज्वैलरी (Gold Price Today) खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आज सस्ते में ज्वैलरी मिल जाएगी. सोने की कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है. 

Gold Price: सोने की ज्वैलरी हो गई सस्ती, कीमतों में आई जोरदार गिरावट, चांदी के भी गिरे रेट्स

Gold Price Delhi, 28 April 2023: सोना खरीदने वालों के लिए आज अच्छी खबर है. अगर आप भी गोल्ड ज्वैलरी (Gold Price Today) खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आज सस्ते में ज्वैलरी मिल जाएगी. सोने की कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने का भाव 60,000 रुपये के नीचे फिसल गया है. इसके साथ ही आज चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में भी गिरावट देखने को मिल रही है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. आइए चेक करें आज 10 ग्राम गोल्ड का क्या भाव है-

सस्ता हो गया सोना-चांदी
राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 420 रुपये टूटकर 59,980 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,400 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 570 रुपये की गिरावट के साथ 74,600 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा है कि विदेशों में कीमतों में कमजोर रुख के अनुरूप घरेलू सोने की कीमतों में गिरावट रही. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,982 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी भी फिसलकर 24.82 डॉलर प्रति औंस रह गई.

ऐप के जरिए चेक करें प्युरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

नंबर पर चेक करें रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

Trending news