Gold Price Today: सोने की कीमत में 1500 रुपये की जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट्स
Advertisement

Gold Price Today: सोने की कीमत में 1500 रुपये की जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट्स

Gold-Silver Rate Today, 13 May 2022: अगर आप भी सोने की खरीददारी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये समय सही है. सोना 3 महीने के निचले स्तर पर ट्रेड कर रहा है. आइए जानते हैं क्या है आज सोने-चांदी का लेटेस्ट रेट. 

Gold Price Today

Gold-Silver Price Today: शादियों के सीजन में सोने की खरीददारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है. वैश्विक बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट का असर भारतीय बाजारों पर भी दिख रहा है. सोने की कीमत में आज फिर गिरावट दिख रही है. महज एक हफ्ते में ही सोने की कीमत में 1,500 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी हुई है, जबकि अगर 3 महीने में सोना अपने निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है. 

सोने-चांदी के आज का भाव 

मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर आज सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 0.03 फीसदी गिरकर 50,158 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. जबकि खबर लिखे जाने तक सोने की कीमत में 0.07% की कमी आ चुकी थी. हालांकि सुबह बाजार खुलने के बाद सोने में मामूली बढ़त जरूर दिखी, लेकिन फिर सोने की कीमत गिरने लगी.

उधर चांदी में आज उछाल देखने को मिल रहा है. आज सुबह MCX पर चांदी 0.3 फीसदी उछाल के साथ 58,920 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी. हालांकि खबर लिखे जाने तक चांदी 359 रुपये की बढ़त के साथ 59,110 पर ट्रेड कर रही थी. 

ये भी पढ़ें- Multibagger Penny Stock: बिकवाली के दौर में भी निवेशकों पर धन की वर्षा कर रहे ये जादुई पेनी स्टॉक, आपने खरीदा?

ग्‍लोबल मार्केट में भी गिरावट 

वैश्विक बाजार में भी सोने की कीमत में गिरावट का ही माहौल है. ग्‍लोबल मार्केट में सोना अपने तीन महीने के निचले स्‍तर पर ट्रेड कर रहा है. दरअसल, डॉलर इस समय अच्छी मजबूती पर है, जिसके कारण सोने की कीमत में सुस्ती दिख रही है. सोने अभी 0.1 फीसदी गिरावट के साथ 1,820.54 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है, जबकि चांदी का हाजिर भाव 0.5 फीसदी गिरकर 20.76 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया है. यानी वैश्विक बाजार में भी धातुओं की कीमत मे गिरावट दिख रहा है. 

Trending news