Gold-Silver Rate: वेडिंग सीजन में सोने की चमक हुई तेज, चांदी में तेजी, जानिए आज 10 ग्राम गोल्ड का रेट
Advertisement

Gold-Silver Rate: वेडिंग सीजन में सोने की चमक हुई तेज, चांदी में तेजी, जानिए आज 10 ग्राम गोल्ड का रेट

वेडिंग सीजन में सोने-चांदी की कीमत में रेट बढ़ना आम बात है. गुरुवार को भी सोने की कीमत में तेजी आई है. 22 फरवरी को सोने के भाव में तेजी आई. गोल्ड की कीमत में करीब 112 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई.  वहीं आज चांदी की चमक भी तेज हुई है.

gold silver rate

Gold-Silver Rate Today: वेडिंग सीजन में सोने-चांदी की कीमत में रेट बढ़ना आम बात है. गुरुवार को भी सोने की कीमत में तेजी आई है. 22 फरवरी को सोने के भाव में तेजी आई. गोल्ड की कीमत में करीब 112 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई.  वहीं आज चांदी की चमक भी तेज हुई है. चांदी की कीमत में आज 390 रुपये की तेजी के आई है. सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी का दौर अभी अगले कुछ दिन जारी रहने का अनुमान है.  

10 ग्राम सोने की कीमत 

मजबूत हाजिर मांग के बीच सटोरियों की ओर से ताजा सौदों की लिवाली किये जाने से वायदा कारोबार में आज सोने की कीमत 112 रुपये की तेजी आई. इस तेजी के साथ ही सोने का भाव 62,220 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अप्रैल महीने की डिलीवरी वाले सोने के भाव में 112 रुपये यानी 0.18 प्रतिशत की तेजी के साथ 62,220 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। बाजार जानकारों की माने तो कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से सोने के वायदा कीमतों में तेजी आई है. वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 0.32 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,040.90 डॉलर प्रति औंस हो गया.  

चांदी का आज का भाव  

मजबूत हाजिर मांग के बीच कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने से आज वायदा कारोबार में चांदी की कीमत 390 रुपये की तेजी के साथ 70,999 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया. मल्टी कमोडिटी एक्स्चेंज में चांदी के मार्च महीने में डिलीवरी वाले सिल्वर की कीमत 390 रुपये यानी 0.55 प्रतिशत की तेजी के साथ 70,999 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. बाजार जानकारों के मुताबिक घरेलू बाजार में मजबूती के रुख के कारण कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से चांदी वायदा कीमतों में तेजी आई. वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में चांदी की कीमत 0.94 प्रतिशत की तेजी के साथ 23.31 डॉलर प्रति औंस हो गयी. 

Trending news