close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑटो सेक्टर के लिए खुशखबरी, रजिस्ट्रेशन फीस में बढ़ोतरी का फैसला टला

पिछले महीने सड़क परिवहन मंत्रालय ने नई इंटर्नल कंबस्टन इंजन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 600 से बढ़ाकर 5000 करने का प्रस्ताव दिया था. 

ऑटो सेक्टर के लिए खुशखबरी, रजिस्ट्रेशन फीस में बढ़ोतरी का फैसला टला
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर में छाई मंदी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कार की रजिस्ट्रेशन फीस में बढ़ोतरी के फैसले को फिलहाल टाल दिया है. फिलहाल ऑटो सेक्टर में जबरदस्त मंदी छाई हुई है. सेल्स में पिछले एक दशक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. ऑटो सेक्टर तो सरकार से राहत पैकेज और GST रेट कट की मांग कर रही है.

पिछले महीने सड़क परिवहन मंत्रालय ने नई इंटर्नल कंबस्टन इंजन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 600 से बढ़ाकर 5000 करने का प्रस्ताव दिया था. इसके अलाव ICE कार की रजिस्ट्रेशन री-न्यू करवाने की फीस बढ़ाकर 15000 रुपये करने का प्रस्ताव दिया गया था. ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रोमोट करने के लिए किया गया था. पिछले दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए GST रेट 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी किया गया था.

ज़ी न्यूज़ को सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, ऑटो सेक्टर में बिक्री 20 सालों के निचले स्तर पर पहुंच गई है. इसलिए, सरकार ने फीस में इजाफा के प्रस्ताव को फिलहाल टालने का फैसला किया है. कम से कम अगले 4-5 महीनों के लिए किसी तरह की फीस नहीं  बढ़ाई जाएगी.