सरकारी कंपनी Hudco में सरकार बेच रही है अपनी हिस्सेदारी, 45 रुपए प्रति शेयर से लगाएं पैसे; दो दिन का है ऑफर
Advertisement
trendingNow1951415

सरकारी कंपनी Hudco में सरकार बेच रही है अपनी हिस्सेदारी, 45 रुपए प्रति शेयर से लगाएं पैसे; दो दिन का है ऑफर

Earning opportunity: निवेश (Investment Planning) के लिए आज शानदार मौका है. आप सरकारी कंपनी में पैसा लगाकर मोटी कमाई कर (Earn money) सकते हैं. जानिए डिटेल्स.

HUDCO

नई दिल्ली: इस समय शेयर बाजार का मौसम अच्छा है. अगर आप भी निवेश की योजना (Investment Planning) बना रहे हैं तो आज आपके लिए शानदार मौका है. सरकारी कंपनी में पैसा लगाकर आप अच्छी कमाई कर (Earn money) सकते हैं. हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HUDCO) में केंद्र सरकार अपनी 8% हिस्सेदारी बेच रही है. HUDCO के लिए 16.01 करोड़ शेयर्स की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) से की जाएगी. ऐसे में आपके पास मुनाफा कमाने का एक बढ़िया अवसर है.

  1. हुडको में आज लगाएं पैसे, होगा बंपर मुनाफा
  2. सरकार बेच रही है अपनी हिस्सेदारी
  3. हुडको के एक शेयर की कीमत 45 रुपए रखी गई है

अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश कर अच्छा पैसा कामना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप आज और कल हुडको के शेयर खुलेंगे. बता दें कि इस कंपनी में सरकार अपनी हिस्सेदारी बेचकर लगभग 720 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है.

हुडको के शेयरों की कीमत 

हुडको के एक शेयर की कीमत 45 रुपए रखी गई है. यह जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई है. सरकार OFS के जरिये 11.01 करोड़ से अधिक शेयर बेच रही है. ऐसे में शेयर बाजार में निवेश करने का यह एक बेहतर मौका है. इसमें मुनाफे के चांसेस भी अधिक है.

ये भी पढ़ें- HDFC का जबरदस्त ऑफर! 6 महीने के Bank statement पर दे रहा 10 लाख रुपये; देखें डिटेल्स

27-28 जुलाई को ऑफर

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) के सचिव तुहीन कांता पांडे ने ट्वीट कर के कहा कि Hudco में भारत सरकार की इक्विटी की बिक्री का प्रस्ताव Non-Retail investors के लिए आज से खुलेगा. वहीं, रिटेल निवेशक इसमें कल से पैसा लगा सकेंगे. सरकार ग्रीन शू विकल्प के रूप में अतिरिक्त 2.5 प्रतिशत के साथ 5.5 प्रतिशत शेयर बेचेगी.

हुडको के शेयरों की स्थिति 

अंतिम कारोबारी सत्र में बीएसई (BSE Sensex) पर हुडको के शेयर 6.22 फीसदी की गिरावट के साथ 47.50 रुपये पर बंद हुए थे. आपके लिए बेहतर मौके के साथ ओएफएस के लिए 45 रुपये प्रति शेयर का फ्लोर प्राइस सोमवार के क्लोजिंग प्राइस से 4.66 फीसदी की छूट पर है.

राष्ट्रपति ने दी है मंजूरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शहरी विकास मंत्रालय के जरिए हुडको के शेयर्स की बिक्री को मंजूरी दी है. 27 जुलाई को 11.01 करोड़ शेयरों की बिक्री होगी, जिसके लिए प्रति शेयर फेस वैल्यू 10 रुपए होगा. यह सरकार की करीब 5.5% हिस्सेदारी होगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news