GQG Partners Investment: उतर गया ह‍िंडनबर्ग का भूत! अडानी ग्रुप में पैसा लगाने वालों के ल‍िए आई बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11832964

GQG Partners Investment: उतर गया ह‍िंडनबर्ग का भूत! अडानी ग्रुप में पैसा लगाने वालों के ल‍िए आई बड़ी खुशखबरी

Adani Power Share Price: जीक्यूजी पार्टनर्स अडानी ग्रुप में लगातार न‍िवेश कर रही है. शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा स्थित जीक्यूजी (GQG) ने बल्‍क डील के माध्‍यम से एपीसेज (APSEZ) में हिस्सेदारी 4.93 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.03 प्रतिशत कर दी है.

GQG Partners Investment: उतर गया ह‍िंडनबर्ग का भूत! अडानी ग्रुप में पैसा लगाने वालों के ल‍िए आई बड़ी खुशखबरी

Share Market Update: साल 2023 की शुरुआत में ह‍िंडनबर्ग र‍िसर्च की र‍िपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की कंपन‍ियों के शेयर में बड़ी ग‍िरावट देखी गई थी. लेक‍िन इसके कुछ द‍िनों बाद ग्रुप के सभी शेयर में तेजी देखी जा रही है. हाल ही में ह‍िंडनबर्ग मामले के बाद ग्रुप की कंपन‍ियों का मार्केट कैप बढ़कर 11 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है. अब ग्रुप की कंपन‍ियो में न‍िवेश करने वालों के ल‍िए एक और अच्‍छी खबर आ रही है. जी हां, अमेरिकी इनवेस्‍टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स (GQG Partners) ने अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) में अपना शेयर बढ़ाकर 5 प्रतिशत से ज्‍यादा कर लिया है.

चिंताओं को नजरअंदाज कर लगातार न‍िवेश बढ़ाया

जीक्यूजी पार्टनर्स अडानी ग्रुप को लेकर बाजार की चिंताओं को नजरअंदाज करते हुए लगातार न‍िवेश कर रही है. शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा स्थित जीक्यूजी (GQG) ने बल्‍क डील के माध्‍यम से एपीसेज (APSEZ) में हिस्सेदारी 4.93 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.03 प्रतिशत कर दी है. इस के बाद जीक्यूजी के पास अडानी ग्रुप की 10 कंपनियों में से पांच में हिस्सेदारी है. जीक्यूजी ने 16 अगस्त को अडानी पावर में 7.73 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी.

कुल 38,700 करोड़ रुपये का निवेश किया
यह फैसला ऐसे समय में आया है जब प‍िछले द‍िनों डेलॉयट की तरफ से एपीसेज (APSEZ) के ऑडिटर के रूप में पद छोड़ द‍िया गया था. जीक्यूजी ने अब तक अडानी ग्रुप की कंपनियों में 38,700 करोड़ रुपये का निवेश किया है. इस अपडेट के बाद एक बार फ‍िर से उम्‍मीद की जा रही है क‍ि ग्रुप के शेयर में सोमवार को और तेजी आ सकती है. दूसरी तरफ अडानी ग्रुप की तरफ से हिंडनबर्ग की तरफ से लगाए गए सभी आरोपों का खंडन पहले ही क‍िया गया था.

पिछले बुधवार की एक रिपोर्ट में रॉयटर्स ने बताया था क‍ि GQG पार्टनर्स ने एक ब्लॉक डील के जर‍िये अदानी पावर में 8.1% की ओनरश‍िप हास‍िल की है, जिसमें 1.1 बिलियन डॉलर का निवेश शामिल था.

Trending news