GST Council Meeting: 7 अक्टूबर को होगी अगली बैठक, इस बार वित्त मंत्री ले सकती हैं ये बड़े फैसले!
Advertisement

GST Council Meeting: 7 अक्टूबर को होगी अगली बैठक, इस बार वित्त मंत्री ले सकती हैं ये बड़े फैसले!

GST Council Meeting Update: ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों पर लगने वाली जीएसटी को लेकर इस बैठक (GST Meeting) में चर्चा हो सकती है. बता दें इस बार की मीटिंग 7 अक्टूबर (7 October 2023) को होगी.

GST Council Meeting: 7 अक्टूबर को होगी अगली बैठक, इस बार वित्त मंत्री ले सकती हैं ये बड़े फैसले!

GST Council Meeting: जीएसटी परिषद की 52वीं बैठक (GST Council 52 meeting) जल्द ही होने जा रही है. इस बैठक में वित्त मंत्री (Finance Ministry) कई बड़े फैसले ले सकते हैं. ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों पर लगने वाली जीएसटी को लेकर इस बैठक (GST Meeting) में चर्चा हो सकती है. बता दें इस बार की मीटिंग 7 अक्टूबर (7 October 2023) को होगी. इस बार की मीटिंग में गेमिंग पर 28 फीसदी जीएसटी लागू करने पर चर्चा हो सकती है. हालांकि, 1 अक्टूबर से सभी राज्यों में 28 फीसदी जीएसटी लागू हो जाती है. GST Council 6 महीने बाद ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी की दरों का रिव्यू करेगी.

विज्ञान भवन में होगी बैठक

जीएसटी परिषद ने ‘एक्स’ पर लिखा है कि जीएसटी परिषद की 52वीं बैठक सात अक्टूबर, 2023 को विज्ञान भवन, नयी दिल्ली में होगी.

2 अगस्त को हुई थी आखिरी बैठक

केंद्रीय वित्त मंत्री की अगुवाई वाली जीएसटी परिषद की पिछली बैठक दो अगस्त को हुई थी. इस बैठक में कसीनो, घुड़दौड़ और ऑनलाइन गेमिंग पर कराधान में स्पष्टता के लिए जीएसटी कानून में संशोधन को मंजूरी दी गई थी. परिषद में राज्यों के मंत्री भी शामिल हैं.

28 फीसदी जीएसटी लगाने का लिया था फैसला

पिछली बैठक में कसीनो, घुड़दौड़ और ऑनलाइन गेमिंग पर दांव के कुल अंकित मूल्य पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला किया गया था.

मिलेट पर लग सकता है 5 फीसदी जीएसटी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार की बैठक में सरकार मोटे अनाज पर भी जीएसटी को लेकर चर्चा कर सकती है. इसके साथ ही मिलेट के पेकेज्ड प्रोडक्ट्स पर 5 फीसदी की दर से जीएसटी लगाया जा सकता है. इसके अलावा यह भी खबर आ रही है कि रेट रेशनलाइजेशन पर GoM के Reconstitution पर फैसला हो सकता है.

Trending news