close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

HDFC के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने ब्याज दरों में किया बदलाव

निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक HDFC BANK ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) राशि पर ब्याज की दर में बदलाव किया है. नई दरें  22 जुलाई 2019 से लागू हो गई हैं.

HDFC के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने ब्याज दरों में किया बदलाव

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक HDFC BANK ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) राशि पर ब्याज की दर में बदलाव किया है. नई दरें  22 जुलाई 2019 से लागू हो गई हैं. निजी क्षेत्र में लोन देने वाला देश का सबसे बड़ा संस्थान अपने कस्टमर को सात दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि वाले अलग-अलग एफडी जमा पर 3.50 प्रतिशत से लेकर 7.30 प्रतिशत तक सालाना ब्याज दे रहा है.

इस अवधि की एफडी पर किया गया बदलाव
बैंक की तरफ से किए गए बदलाव के मुताबिक, सात दिनों से लेकर 29 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी यह 4.25 प्रतिशत पर कायम है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक ने 30 दिनों से लेकर छह महीने, छह महीने से लेकर एक साल तक में मेच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज में बदलाव किया है. इसके अलावा लॉन्ग टर्म टैक्स सेविंग एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर में भी बदलाव किया है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6 % की ब्याज दर
बदलाव के बाद एचडीएफसी बैंक 30 से लेकर 45 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिक को 5.50 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 6.00 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. पहले यह दरें क्रमश: 5.75 प्रतिशत और 6.25 प्रतिशत थीं. इसी तरह 46 दिन से लेकर 6 महीने की एफडी जमा पर ब्याज को 6.25 प्रतिशत से घटाकर 6.00 प्रतिशत कर दिया है.

एचडीएफसी बैंक, HDFC Bank, HDFC, HDFC fd Interest Rates

एक साल की अवधि वाले एफडी पर ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की कटौती कर दी गई है. अब यह 7.10 प्रतिशत हो गया है. सीनियर सिटिजन को हमेशा 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज मिलता है. एक साल से दो साल तक की एफडी पर भी ब्याज दर में कटौती ही की गई है. अब यह 7.30 से घटकर 7.20 प्रतिशत रह गया है.